Himachal Pradesh आगामी आदेशों तक रहेगा लॉकडाउन: सीएम जयराम

Himachal Pradesh आगामी आदेशों तक रहेगा लॉकडाउन: सीएम जयराम

Himachal Pradesh में लॉकडाउन की घोषणा की गई है। अगले आदेश तक पूरा हिमाचल प्रदेश बंद रहेगा। सीएम जयराम ठाकुर ने सदन में की घोषणा। कोरोना वायरस पर अंकुश लगाने और लोगों को सुरक्षित रखने के लिए, चिकित्सा सेवाओं को छोड़कर लॉकडाउन होगा। लोगों को घर पर ही रहना पड़ता है। आप बहुत महत्वपूर्ण काम के मामले में ही बाहर आ पाएंगे।

इसके लिए भी एक परिवार का एक ही व्यक्ति बाहर जा पाएगा। एचआरटीसी, टैक्सी, ऑटो रिक्शा बंद रहेंगे। कुछ विशेष मार्गों, जैसे अस्पताल, रेलवे स्टेशन, हवाई अड्डे, बस टर्मिनल आदि पर बसों, टैक्सियों, ऑटो रिक्शा को अनुमति दी जाएगी। पिछले दिन, हिमाचल सरकार ने आवश्यक सेवाओं पर रोक लगाते हुए 31 मार्च तक कांगड़ा जिले में पूर्ण लॉकडाउन का आदेश दिया था। ।

इन पर पाबंदी नहीं

अनिवार्य सेवाओं और उनके उत्पादन, सप्लाई, ट्रांसपोर्ट व अन्य लॉजिस्टिक पर रोक नहीं होगी, रेल और हवाई ट्रांसपोर्ट, बिजली, पानी और नगर निगम की सेवाएं, बैंक और एटीएम, प्रिंट एवं इलेक्ट्रॉनिक मीडिया, टेलीकॉम, इंटरनेट, केबल ऑपरेटर, पोस्टल सर्विसेज, ई-कॉमर्स होम डिलीवरी, फूड शॉप्स, ग्रॉसरी, दूध, ब्रेड, फल-सब्जियां, मीट, फिश, डिपार्टमेंटल स्टोर, अस्पताल, दवा दुकानें, पेट्रोल पंप, एलपीजी गैस, ऑयल एजेंसी, इमरजेंसी व जरूरी काम देख रहे मुलाजिमों एवं लॉ एवं ऑर्डर की स्थिति संभाल रहे मुलाजिमों को इसमें छूट दी गई है।

कोरोना वायरस के खतरे के मद्देनजर हिमाचल सरकार ने सोमवार को बजट सत्र एक दिन में बंद कर दिया। राज्य में कोरोना वायरस के दो सकारात्मक मामले सामने आए हैं, जबकि कई संदिग्ध मरीज हैं। ऐसे में सरकार किसी भी तरह का जोखिम नहीं उठाना चाहती है/ऐसे में सरकार किसी तरह का रिस्क नहीं लेना चाहती।

Regarding Lockdown

Posted by DC Mandi on Monday, March 23, 2020


follow me on social media
Share this

Author: SPCH