Teaching materials for class 9th to 12th uploaded on Swayam Siddham portal

Teaching materials for class 9th to 12th uploaded on Swayam Siddham portal

Teaching materials for class 9th to 12th uploaded on Swayam Siddham portal कोरोना वायरस को रोकने के लिए बंद किए गए स्कूलों में पढ़ने वाले छात्रों के अध्ययन को जारी रखने के लिए, कक्षा 9 वीं से 12 वीं तक की ई-सामग्री को स्वयं सिद्धम पोर्टल पर अपलोड किया गया है। मंगलवार को उच्च शिक्षा निदेशालय ने सभी जिलाधिकारियों को पोर्टल से शैक्षिक सामग्री डाउनलोड करने के निर्देश जारी किए हैं। व्हाट्सएप के माध्यम से छात्रों को यह सामग्री उपलब्ध कराने के लिए शिक्षकों की जिम्मेदारी भी तय की गई है। निदेशक डॉ। अमरजीत कुमार शर्मा ने कहा कि सभी सरकारी और निजी स्कूलों में पढ़ने वाले छात्र इस तकनीक से अपनी पढ़ाई जारी रख सकते हैं।

E content uploaded on Swayam Sidham portal
उच्च शिक्षा निदेशालय ने 10 से 12. हर घर पाठशाला अभियान के तहत सिद्धम पोर्टल पर ई-सामग्री तैयार और अपलोड की है, उच्च शिक्षा निदेशक ने बताया कि कक्षा और विषयवार ई सामग्री को पोर्टल पर डाल दिया गया है। इसे सिध्दम पोर्टल पर और साथ ही निदेशालय की वेबसाइट पर भी अपलोड किया गया है। जिला उपनिदेशकों सहित स्कूल के प्रधानाचार्यों को जारी निर्देश यह स्पष्ट करते हैं कि यह डिजिटल शिक्षण सामग्री सभी शिक्षकों और छात्रों को सुनिश्चित की जानी चाहिए।

शिक्षा को सुचारू रूप से चलाने के लिए, अपने स्तर पर जिले के अधिकारियों ने शिक्षकों को समय भी भेजा। व्हाट्सएप ग्रुप के अलावा ई-मेल, यूट्यूब, वेबसाइट और अन्य सोशल मीडिया के माध्यम से इस सामग्री को बढ़ावा दिया जाना चाहिए। निदेशक ने सभी जिला अधिकारियों को दो दिनों के भीतर निदेशालय को इस अभियान के तहत उठाए गए कदमों की जानकारी भेजने को भी कहा है।

Download Official Notification Click Here 

E content uploaded on Swayam Sidham portal


  • Join us on Telegram Group Click Here

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Free Job alert Android JOBS News App, Job Alert News App और JOBS News APP अपने मोबाइल पे|

follow me on social media
Share this

Author: admin