हिमाचल में 10वीं और 12वीं बोर्ड कक्षाओं की नियमित होगी पढ़ाई - HP GOVT JOBS. IMPT NOTIFICATIONS

हिमाचल में 10वीं और 12वीं बोर्ड कक्षाओं की नियमित होगी पढ़ाई

सरकारी स्कूलों में आज से बोर्ड की दसवीं और 12वीं के विद्यार्थियों की कक्षाओं में बैठकर नियमित पढ़ाई होगी। अभिभावकों के सहमति पत्र पर गाइडेंस लेने स्कूल आने वाले विद्यार्थियों को शिक्षक कक्षाओं में बैठाकर पढ़ाएंगे। विद्यार्थियों को बुलाने के लिए शिक्षक दबाव नहीं बनाएंगे। विद्यार्थियों की हाजिरी भी नहीं लगेगी और ऑनलाइन पढ़ाई भी जारी रहेगी।

कोरोना वायरस के चलते बोर्ड कक्षाओं के विद्यार्थियों की पढ़ाई और प्रभावित न हो, इसके लिए सरकार ने शिक्षकों से गाइडेंस लेने स्कूल आने वाले विद्यार्थियों को कक्षाओं में बिठाकर पढ़ाने का फैसला लिया है। केंद्र की एसओपी का सख्ती से पालन किया जाएगा। अभिभावक बच्चों को स्कूल नहीं भेजना चाहते हैं तो उनके लिए ऑनलाइन कक्षाएं भी जारी रहेंगी।

विगत शुक्रवार को प्रदेश के शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने सचिवालय में पत्रकारों के साथ बातचीत में बोर्ड कक्षाओं के विद्यार्थियों की नियमित कक्षाएं लगाने की घोषणा की थी। नवीं और जमा एक कक्षाओं के विद्यार्थियों को स्कूलों में बुलाने पर फैसला कैबिनेट बैठक में होगा। पहली से आठवीं कक्षा के स्कूलों को खोलने का अभी सरकार को कोई भी विचार नहीं है।


WhatsApp chat