हिमाचल के इस जिला में 140 PTA शिक्षकों को मिला तोहफा, हुए रेगुलर

कुल्लू जिला के 140 पीटीए शिक्षकों रेगुलर की नोटिफिकेशन जारी कर दी है। सुप्रीम कोर्ट में हिमाचल के अस्थाई शिक्षकों के हक में फैसला होने के बाद पीटीए टीचर के रेगुलर होने का रास्ता साफ हो गया था। इसके बाद कैबिनेट ने पीटीए टीचर को रेगुलर करने पर मुहर लगाई थी। इसके बाद इसकी नोटिफिकेशन भी जारी हो गई थी। हालांकि यह मामला एक बार फिर हाईकोर्ट पहुंचा है। 14 अगस्त को सुनवाई के दौरान हाईकोर्ट ने सरकार से जवाब तलब किया है। मामला की चार सप्ताह के बाद सुनवाई होगी। कोर्ट ने साफ कहा है कि पीटीए अध्यापकों का नियमितीकरण अदालत के अंतिम निर्णय पर निर्भर करेगा।

याचिकाकर्ता के अनुसार सर्वोच्च न्यायालय (Supreme Court) के फैसले में पीटीए अध्यापकों को नियमित करने के बारे में कोई जिक्र नहीं है। पीटीए अध्यापकों को नियमित करना भर्ती व पदोन्नति नियमों (Recruitment And Promotion Rules) का सरासर उल्लंघन है। मामले में पीटीए शिक्षक संघ और कुछ पीटीए शिक्षकों को भी प्रतिवादी बनाया गया है।

शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर के गृह जिला कुल्लू से पीटीए (PTA) शिक्षकों को रेगुलर का तोहफा मिल गया है। देर शाम को एलीमेंट्री शिक्षा विभाग के डिप्टी डायरेक्टर कुल्लू सीता राम बंसल ने कुल्लू जिला के 140 पीटीए शिक्षकों रेगुलर की नोटिफिकेशन जारी कर दी है। इसमें 62 पीईटी (PET), 44 डीएम और 34 शास्त्री शिक्षकों को रेगुलर किया गया है। इस नोटिफिकेशन (Notification)  में कोर्ट की कंडीशन लागू रहेगी। शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने बताया कि पूरे प्रदेश के सभी जिला में शिक्षा विभाग के अधिकारियों को सभी पीटीए शिक्षकों को रेगुलर करने के निर्देश दिए गए हैं।


follow me on social media
Share this

Author: admin