NEET UG 2021 के आवेदन शुरू होने का 15 लाख छात्रों को इंतजार

By | July 12, 2021

NEET UG 2021 के आवेदन शुरू होने का 15 लाख छात्रों को इंतजार

NEET UG 2021 (National Eligibility cum Entrance Test, NEET) परीक्षा 1 अगस्त, 2021 को पूरे देश में ऑफलाइन मोड में आयोजित होने वाली है. अभी तक इसके लिए आवेदन प्रक्रिया भी शुरू नहीं हो सकी है

एक अगस्त को प्रस्तावित मेडिकल एंट्रेंस एग्जाम नीट यूजी 2021 परीक्षा के बारे में एनटीए ने 12 मार्च 2021 को एक नोटिस जारी करके कहा था कि नीट यूजीसी 2021 परीक्षा एक अगस्त को पेन और पेपर मोड में होगी. हालांकि अभी तक इसके लिए आवेदन प्रक्रिया भी शुरू नहीं हो सकी है.
टाइम्स नाऊ ने सूत्रों की रिपोर्ट के हवाले से लिखा है, ‘नीट 2021 अंडरग्रेजुएट यूजी परीक्षा सितंबर 2021 तक स्थगित होने की संभावना है.’

एनटीए ने कहा है कि नीट यूजी की परीक्षा तिथियां फाइनल करने को लेकर इसके स्टेकहोल्डर्स से चर्चा की जा रही है. परीक्षा की नई तिथि कोरोना महामारी की स्थितियो को ध्यान में रखकर तय की जाएगी. मेडिकल एंट्रेंस एग्जाम नीट यूजी 2021 का इंतजार कर रहे अभ्यर्थियों को सलाह दी गई है कि वह किसी भी नए अपडेट के लिए एनटीए की आधिकारिक वेबसाइट nta.nic.in और ntaneet.nic.in पर नजर बनाए रखें.

राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (National Eligibility cum Entrance Test, NEET) एनईईटी 2021 यूजी पंजीकरण तिथि की घोषणा राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी द्वारा की जानी बाकी है.

पहले के शेड्यूल के मुताबिक परीक्षा 1 अगस्त, 2021 को पूरे देश में ऑफलाइन मोड में आयोजित होने वाली थी. छात्र नीट 2021 और इसकी आवेदन प्रक्रिया के बारे में अधिक जानकारी आधिकारिक वेबसाइट ntaneet.nic.in से ले सकते हैं.

NEET UG परीक्षा देश में स्नातक चिकित्सा और संबद्ध कार्यक्रमों में प्रवेश के लिए एक प्रवेश परीक्षा के रूप में आयोजित की जाती है. यह आवेदकों की संख्या के मामले में भारत की सबसे बड़ी प्रवेश परीक्षाओं में से एक है. हर साल लगभग 15 लाख छात्र NEET के लिए उपस्थित होते हैं.