हिमाचल प्रदेश के 16 शिक्षकों को मिलेगा राज्य स्तरीय पुरस्कार, सूची जारी

आर्किटेक्चर की प्रवेश परीक्षा दे सकेंगे परीक्षार्थी घर बैठे भी

हिमाचल प्रदेश राज्य सरकार ने राज्य स्तरीय शिक्षक पुरस्कारों की सूची जारी की है। विभिन्न श्रेणियों के 16 शिक्षकों को इसके लिए चुना गया है। इनमें दो प्रिंसिपल, एक हेडमास्टर, तीन प्रवक्ता, दो डीपीई, एक टीजीटी, दो सी एंड वीटी, एक पीईटी, चार जेबीटी शामिल हैं। 44 आवेदनों में से 13 शिक्षकों का चयन किया गया है। इसके लिए एक चयन समिति बनाई गई थी। सरकार ने तीन शिक्षकों का चयन किया है।

शिक्षा सचिव द्वारा जारी की गई सूची में कहा गया है कि इस पुरस्कार के लिए पोर्टमोर स्कूल के प्रधानाचार्य नरेंद्र कुमार सूद, हिंदी दयानंद शर्मा, गाडा कुफार स्कूल जिला शिमला के प्रवक्ता, बागली स्कूल कांगड़ा के फिजिक्स राकेश कुमार वालिया, जौनाजी स्कूल, सोलन के डीपीई हेमप्रकाश शर्मा, खरगा स्कूल के डीपीई दयानंद ठाकुर, कुल्लू, सोलन के मिडिल स्कूल कैथेड की टीजीटी आर्ट्स सुनीता कुमारी, सुल्तानपुर स्कूल के सी एंड वी देव दत्त शर्मा, सोलन, हमीरपुर के लाम्ब्लू स्कूल के सी और वी तिलकराज शर्मा, ओचघाट के ओछघाट स्कूल के पीईटी नर्वदा। हरिपुरधार स्कूल के जेबीटी नरेश ठाकुर, सूद, सिरमौर, बड़ौना स्कूल के जेबीटी विनोद कुमार, बिलासपुर, जेबीटी प्रोमिला देवी झामुनी स्कूल, हमीरपुर, जेबीटी अंजना शर्मा गेहरडीह स्कूल, बिलासपुर।

सरकार ने जिन तीन शिक्षकों को चुना है, उनमें जिला मंडी के धरोथार बगसियद स्कूल के प्रधानाध्यापक उत्तम सिंह ठाकुर, लाहौल-स्पीति के काजा स्कूल के प्रिंसिपल देवकी डोलकर और सोलन में धुधन स्कूल के प्रवक्ता नरेंद्र कपिला शामिल हैं। सरकार द्वारा चुने गए तीन शिक्षकों को स्कूलों में छात्रों की संख्या बढ़ाने, गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करने और अध्ययन में नए प्रयोग करने के लिए दिया जा रहा है।

सोलन से चुने गए शीर्ष पांच शिक्षक
सबसे ज्यादा संख्या सोलन से 5, शिमला-बिलासपुर और हमीरपुर जिलों से दो और कांगड़ा-कुल्लू-सिरमौर-मंडी और लाहौल स्पीति जिलों से एक-एक है।

IBPS Clerk Recruitment 2020 क्लर्क के 40 पदों पर भर्ती Himachal Pradesh

follow me on social media
Share this

Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.