एक व्यक्ति को छोड़कर 42 लोग कोरोना पॉजिटिव

Coronavirus: हिमाचल में एक और पॉजिटिव, 67 पहुंचा आंकड़ा

जनजातीय जिले लाहौल-स्पीति के थोरग गांव में एक व्यक्ति को छोड़कर सभी 42 लोगों को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। आदमी की पत्नी सहित परिवार के छह लोग भी संक्रमित हैं। भूषण ठाकुर (52) गांव के एकमात्र व्यक्ति हैं जो संक्रमित भी नहीं है । भूषण ने कहा कि वह कोरोना से बचाव के लिए पूरे नियमों का पालन करते हैं।

सीएमओ लाहौल-स्पीति डॉ। पलजोर ने कहा कि शायद भूषण की प्रतिरक्षा प्रणाली बहुत मजबूत है। गांव के सभी लोगों के सकारात्मक आगमन के बावजूद, भूषण का नकारात्मक आना आश्चर्यजनक है। गांव के पांच लोग पहले सकारात्मक आए थे, जिसके बाद बाकी लोगों ने स्वेच्छा से चार दिन पहले परीक्षण करवाने का फैसला किया।

हालांकि इस गांव में लगभग 100 लोग रहते हैं, लेकिन बर्फबारी के कारण इन दिनों कई लोग कुल्लू चले गए हैं। भूषण ने कहा कि जब से परिवार के सदस्य सकारात्मक आए हैं, तब से वह एक अलग कमरे में रह रहे हैं। खाना खुद बनाते हैं। उन्होंने 4 दिन पहले परिवार के साथ सैंपल भी लिए थे। परिवार के अन्य सदस्य रिपोर्ट में सकारात्मक निकले।

उनकी रिपोर्ट निगेटिव आई। वे नमूने देने तक पूरे परिवार के साथ थे। वह खुद भी इस रिपोर्ट से हैरान हैं। भूषण ने कहा कि कोरोना को हल्के में न लें। वह शुरू से ही नियमित मास्क के साथ हाथों को साफ करना नहीं भूलता।और दुरी का खयाल रखते हैं

Author: admin