15 अप्रैल के बाद 550 टीजीटी की होगी प्रमोशन, बनेंगे लैक्चरार

राज्य के सरकारी स्कूलों में टीजीटी से पीजीटी प्रमोशन के लिए इंतजार करना होगा। उच्चतर शिक्षा विभाग ने कहा है कि 15 अप्रैल के बाद ही इनकी प्रमोशन हो पाएगी। प्रदेश में कोविङ-19 के बढ़ते मामलों ने प्रमोशन पर भी रोक लगा दी है। प्रदेश के शिक्षण संस्थान भी कोविड-19 की चपेट में आ रहे हैं। ऐसे में प्रदेश सरकार के साथ-साथ शिक्षा विभाग पर भी काम का दायित्व बढ़ गया है। 

स्कूलोंं के लिए लिए जरूरी गाइडलाइन जारी की गई है। शिक्षा विभाग ने साफ किया कि फिलहाल प्रशासनिक काम जैसे प्रमोशन, ट्रांसफर आदि को कुछ समय के लिए ब्रेक दिया गया है। इससे अहम यह है के स्कूलों में बच्चों की परीक्षाएं समय पर करवाई जाएं और रिजल्ट भी समय पर निकले।
 प्रमोशन के काम 15 अप्रैल के बाद ही किए जाएगे। ऐसे में साफ है कि प्रमोशन के लिए शिक्षकों को अभी अप्रैल तक का इंतजार करना होगा। विभाग का यह भी कहना है कि इन दिनों जब स्कूलों में परीक्षाएं चल रही है और प्रमोशन के लिए औपचारिकताएं पूरी करनी पड़ती हैं। स्टेशन अलॉट करने का काम भी है । इसके लिए नया सत्र शुरू होने के बाद काम किया जाएगा। 
प्रमोशनन 15 अप्रैल के बाद ही होगी:  कोविड-19 के बढ़ते मामलों का स्कूलों पर असर न पड़े और स्कूलों को बंद करने की नौबत न आए, यह देखना बेहद जरूरी है। जल्द ही प्रमोशन लिस्ट जारी कर दी जाएगी। – ज्वाइंट डायरेक्टर उच्चतर शिक्षा



Author: admin