7852 मल्टी टास्क भर्ती: दिव्यांगों को मिलेंगे 3 नंबर, अधिसूचना जारी - HP GOVT JOBS. IMPT NOTIFICATIONS

7852 मल्टी टास्क भर्ती: दिव्यांगों को मिलेंगे 3 नंबर, अधिसूचना जारी

हिमाचल के सरकारी स्कूलों में रखे जाने वाले 7852 पार्ट टाइम मल्टीटास्क वर्करों की भर्ती में दिव्यांग जनों को तीन नंबर दिए जाएंगे  । प्रारंभिक शिक्षा निदेशालय ने भर्ती प्रक्रिया में पर्सन विद बेंचमार्क डिसेबिलिटी की श्रेणी को शामिल करने की अधिसूचना जारी कर दी गई ।
उपमंडल अधिकारी की अध्यक्षता वाली चयन कमेटी multi-task worker की नियुक्ति करेगी । इन वर्कर  को प्रतिमाह  5625 रुपये वेतन मिलेगा  ।
नियुक्तियां करने से पहले स्कूल और ग्राम पंचायत के नोटिस बोर्ड पर विज्ञापन लगाए जाएंगे । अभ्यर्थियों को खंड प्रारंभिक शिक्षा अधिकारी के पास सादे कागज पर आवेदन करना होगा ।
पंचायत चुनाव के बाद इसकी भर्ती प्रक्रिया शुरू हो जाएगी । 30 नंबरों के आधार पर इनका चयन किया जाएगा ।
स्कूल खोलना और बंद करना , परिसर और कक्षाओं में सफाई करना , पीने के पानी का इंतजाम करना,  स्कूल की डाक को अन्य विभागों में पहुंचाना आदि इनका काम होगा ।
एसडीएम की अध्यक्षता वाली समिति में खंड प्रारंभिक शिक्षा अधिकारी ,प्रिंसिपल /हेड मास्टर सचिव होंगे जबकि स्कूल मैनेजमेंट कमेटी अध्यक्ष को सदस्य बनाया गया है ।
घर से स्कूल की दूरी के आधार  पर 10 नंबर होंगे ।  इसमें डेढ किलोमीटर के दायरे वाले आवेदक को 10 नंबर दिए जाएंगे । 2 किलोमीटर दायरे पर आठ, 3 किलोमीटर पर 6 ,  4 किलोमीटर पर 4 और 5 किलोमीटर की दूरी पर दो अंक मिलेंगे ।
 इसके अलावा पांचवी पास को पांच नंबर ,आठवीं पास को 8 नंबर मिलेंगे  ।विधवा, पति से अलग रहने वाली महिला को तीन नंबर मिलेंगे,  स्कूल को भूमि देने वाले परिवार के सदस्य को तीन नंबर दिए जाएंगे , एससी एसटी ओबीसी बीपीएल कोटे के आवेदक को 3 अंक मिलेंगे  ।बेरोजगार परिवार के सदस्य को भी तीन मिलेंगे।
WhatsApp chat