Big Breaking : हाईकोर्ट ने कॉलेज और यूनिवर्सिटी की परीक्षाओं पर लगाई रोक

हिमाचल प्रदेश शिक्षा विभाग में 4500 पदों पर रूकी भर्ती शुरू करवाने हाईकोर्ट जाएगी सरकार

Big Breaking : हाईकोर्ट ने कॉलेज और यूनिवर्सिटी की परीक्षाओं पर लगाई रोक

शिमला :  प्रदेश में सोमवार को प्रदेश की राजधानी से एक बड़ी खबर सामने आई है। प्रदेश की हाईकोर्ट ने हिमाचल प्रदेश में अंडर ग्रैजुएट परीक्षाओं के आयोजन पर रोक लगा दी है। हाईकोर्ट ने कॉलेज और यूनिवर्सिटी की परीक्षाओं पर रोक लगाई है। इसके साथ ही यह भी आदेश दिया है कि अगले आदेश जारी करने तक परीक्षाओं पर लगी यह रोक बरकरार रहेगी। सोमवार को जस्टिस सुरेश्वर ठाकुर और जस्टिस सीवी वारोवालिया की खंडपीठ ने यह फैसला दिया है। याचिका कर्ता यासीम भट्ट की याचिका पर सुनवाई के बाद हाईकोर्ट ने यह आदेश जारी किए हैं।

हिमाचल उच्च न्यायालय की ओर से पारित आदेशों के अनुसार स्नातक की अंतिम सेमेस्टर की परीक्षाएं मौजूदा तय शेड्यूल के मुताबिक नहीं हो पाएंगी। प्रदेश उच्च न्यायालय ने अपने आदेशों में प्रदेश विश्वविद्यालय को आदेश दिए हैं कि मौजूदा परीक्षा शेड्यूल के मुताबिक आगामी करवाई न करे।

प्रदेश विश्वविद्यालय की ओर से उच्च न्यायालय को यह बताया गया था कि इस मुद्दे को लेकर पहले ही सर्वोच्च न्यायालय के समक्ष मामला चल रहा है जिस पर सर्वोच्च न्यायालय से आदेश आना संभावित है। हाईकोर्ट ने मामले पर सुनवाई 19 अगस्त के लिए निर्धारित कर ली है।
उधर, कॉलेजों में सोमवार को छठे सेमेस्टर की परीक्षाएं शुरू हो गई हैं। सुबह और दोपहर 2 बजे के सत्र में परीक्षाएं हुईं। कॉलेजों में हाईकोर्ट से जारी हुए निर्देश को लेकर सूचना मिलने से अफरातफरी का माहौल बना हुआ है।



follow me on social media
Share this

Author: admin