HP News Today |Covid-19 Today Update |अभिभावकों के सहमति पत्र पर स्कूल आ सकेंगे परीक्षार्थी

By | April 4, 2021
HP News Today |Covid-19

हिमाचल प्रदेश में कोरोना की दूसरी लहर से बढ़ रहे कोविड-19रोगियों के मद्देनजर राज्य के सभी स्कूल, कॉलेज, विश्वविद्यालय और अन्य शैक्षणिक संस्थान 15 अप्रैल तक छात्रों के लिए बंद रहेंगे। राज्य स्कूल शिक्षा बोर्ड की 10 वीं और 12 वीं की वार्षिक परीक्षाएं 13 अप्रैल से शुरू होने जा रही हैं। ऐसे में इन कक्षाओं के छात्रों को परीक्षा के लिए आना होगा। बोर्ड और अन्य परीक्षा केंद्रों का उचित स्वच्छताकरण किया जाएगा। उसी समय, शिक्षक और गैर-शिक्षक 5 अप्रैल से नियमित रूप से स्कूल का दौरा करेंगे। इसके अलावा, पहले से ही निर्धारित स्कूल शिक्षा बोर्ड और अन्य परीक्षाओं के छात्र स्कूल में आने और शिक्षकों से अपनी शंका दूर करने के लिए परामर्श कर सकेंगे। माता-पिता के सहमति पत्र पर शिक्षा के बारे में।

वहीं, प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले कोचिंग संस्थान, नर्सिंग, मेडिकल और डेंटल कॉलेज खुले रहेंगे। लेकिन इन संस्थानों को कोविड-19  नियमों का सख्ती से पालन करना होगा। इस संबंध में, हिमाचल प्रदेश आपदा प्रबंधन सेल द्वारा शनिवार सुबह आदेश जारी किए गए हैं। आवासीय सुविधाओं वाले स्कूलों और संस्थानों को अपने छात्रावासों को बंद करने की आवश्यकता नहीं होगी, लेकिन कोविद -19 नियमों का कड़ाई से पालन सुनिश्चित करना होगा।

बता दें कि हिमाचल प्रदेश में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। हर दिन 300 से अधिक मामले सामने आ रहे हैं। इसे देखते हुए शिक्षण संस्थान को बंद रखने का फैसला लिया गया है। राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या 64420 को पार कर गई है। सक्रिय मामलों की संख्या अब 3338 से अधिक हो गई है। एक ही समय में, 60023 से अधिक संक्रमण ठीक हो गए हैं और 1043 की मृत्यु हो गई है। बिलासपुर में सक्रिय कोरोना मामलों की संख्या 280, चंबा 46, हमीरपुर 339, कांगड़ा 651, किन्नौर आठ, लाहौल-स्पीति शुन्यू, कुल्लू 61, मंडी 163, शिमला 309, सिरमौर 238, सोलन 561 और ऊना जिले में 682 हैं।

 


Official Site