DC OFFICE Hamirpur Recruitment 2021

DC OFFICE Hamirpur Recruitment 2021

DC OFFICE Hamirpur 2021 JOA (IT),Peon,Clerk Recruitment 2021

उपायुक्त, हमीरपुर (हिमाचल प्रदेश) कार्यालय के तहत विकलांग व्यक्तियों (पीडब्ल्यूडी) के लिए आरक्षित वर्ग-11 और चतुर्थ श्रेणी के रिक्त पदों को भरने के लिए निर्धारित प्रोफार्मा पर आवेदन पत्र विकलांग व्यक्तियों में से आमंत्रित किए जाते हैं। केवल हिमाचल प्रदेश के। आवेदक के पास सक्षम चिकित्सा बोर्ड अर्थात जिला चिकित्सा बोर्ड या उससे ऊपर द्वारा जारी न्यूनतम 40% स्थायी विकलांगता होनी चाहिए। आवेदन पत्र सभी प्रासंगिक / सहायक दस्तावेजों / प्रमाण पत्रों के साथ उपायुक्त, हमीरपुर (हिमाचल प्रदेश) के कार्यालय में 08 .10. 2021 को या उससे पहले पहुंच जाना चाहिए और हिमाचल प्रदेश के आदिवासी क्षेत्रों में रहने वाले उम्मीदवार के लिए, प्राप्त करने की अंतिम तिथि आवेदन 14.10.2021 है अंतिम तिथि के बाद प्राप्त या अपूर्ण पाए गए आवेदनों को अस्वीकार कर दिया जाएगा और इस संबंध में किसी भी पत्राचार पर विचार नहीं किया जाएगा। उम्मीदवार आवेदन प्रारूप के साथ विस्तृत रोजगार सूचना जिला हमीरपुर की आधिकारिक वेबसाइट यानी https://hphamirpur.nic.in से डाउनलोड कर सकते हैं।

 

1. पद का नाम :- लिपिक (वर्ग-III) (अराजपत्रित) मंत्रिस्तरीय सेवाएं, दृष्टिबाधित (अनारक्षित श्रेणी) के लिए आरक्षित श्रेणी के साथ।

कुल पद:- 01 (एक) अनुबंध के आधार पर

वेतन बैंड: – रु। 5910-20200 + 1900 ग्रेड पे + जीपी के ग्रेड पे का 125%। संविदा पर नियुक्त व्यक्ति, सरकार द्वारा समय-समय पर संशोधित किए गए अन्य संबद्ध लाभों जैसे कि वरिष्ठ / चयन तराजू आदि।

शैक्षिक योग्यता :-(ए) आवश्यक योग्यता

i) आवेदकों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड/विश्वविद्यालय से १०+२ परीक्षा या इसके समकक्ष उत्तीर्ण होना चाहिए

ii) अंग्रेजी टाइपराइटिंग में न्यूनतम 30 शब्द प्रति मिनट या कंप्यूटर पर हिंदी टाइपराइटिंग में 25 शब्द प्रति मिनट की गति होनी चाहिए, बशर्ते कि 1% कोटा के तहत भर्ती किए गए दृष्टिबाधित व्यक्तियों को विभाग द्वारा कंप्यूटर प्रशिक्षण सहित आवश्यक बुनियादी प्रशिक्षण प्रदान किया जाएगा। समग्र क्षेत्रीय केंद्र (सीआरसी)। टाइपिंग टेस्ट पास करने के बजाय सुंदरनगर। उन्हें उपरोक्त प्रशिक्षण पूरा करना होगा जिसके दौरान तीन मौके दिए जाएंगे। यदि पदधारी इसे अर्हता प्राप्त करने में विफल रहता है तो उसकी सेवाओं को उक्त प्रशिक्षण को पूरा करने के लिए पर्याप्त अवसर प्रदान किए जाएंगे। बशर्ते कि 1% कोटे के तहत भर्ती किए गए दृष्टिबाधित व्यक्तियों को कम्पोजिट रीजनल सेंटर (सीआरसी) के माध्यम से संबंधित विभाग द्वारा कंप्यूटर प्रशिक्षण सहित आवश्यक बुनियादी प्रशिक्षण प्रदान किया जाएगा। टाइपिंग टेस्ट पास करने के बजाय सुंदरनगर या एनआईवीआईआई, देहरादून या सीटीसी, लुधियाना। उन्हें उपरोक्त प्रशिक्षण पूरा करना होगा जिसके दौरान तीन मौके दिए जाएंगे। यदि पदधारी इसे अर्हता प्राप्त करने में विफल रहता है तो उसकी सेवाओं को उक्त प्रशिक्षण को पूरा करने के लिए पर्याप्त अवसर प्रदान किए जाएंगे। बशर्ते यह भी कि शारीरिक रूप से विकलांग व्यक्ति जो अन्यथा प्रमाणित लिपिक पद धारण करने के लिए योग्य हैं और मेडिकल बोर्ड द्वारा टाइप करने में असमर्थ हैं, उन्हें टाइपिंग टेस्ट पास करने से छूट दी जा सकती है। शब्द, शारीरिक रूप से विकलांग व्यक्ति उन लोगों से अधिक नहीं है जो नेत्रहीन हैं या जो विकलांग सुन रहे हैं, लेकिन केवल उन लोगों को कवर करते हैं जिनकी शारीरिक रूप से अक्षमता उन्हें स्थायी रूप से टाइपिंग से रोकती है।

iii) भर्ती प्राधिकारी द्वारा निर्धारित अनुसार कंप्यूटर में “वर्ड प्रोसेसिंग” का ज्ञान होना चाहिए

(बी) वांछनीय योग्यता हिमाचल प्रदेश के रीति-रिवाजों, रीति और बोलियों का ज्ञान और प्रदेश में प्रचलित विशिष्ट परिस्थितियों में नियुक्ति के लिए उपयुक्तता,

 

2. पद का नाम: – जूनियर कार्यालय सहायक (आईटी) (कक्षा- III) (गैर श्रेणी राजपत्रित) मंत्रालयिक सेवाएं दृष्टिबाधित (अनारक्षित श्रेणी) के लिए आरक्षित हैं।

कुल पद:- 01 (एक) अनुबंध के आधार पर

वेतन बैंड: – रु। 5910-20200 + 1950 ग्रेड पे + जीपी के ग्रेड पे का 125%। संविदा पर नियुक्त व्यक्ति अन्य संबद्ध लाभों के बिना सरकार द्वारा समय-समय पर संशोधित के साथ आगे बढ़ाए गए वर्षों के लिए 236/- (पद के वेतन बैंड के न्यूनतम वेतन + ग्रेड वेतन का 3%) की दर से संविदात्मक राशि में वृद्धि का हकदार होगा। वरिष्ठ/चयन वेतनमान आदि।

शैक्षिक योग्यता :-

किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन/विश्वविद्यालय से 10+2 परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए

या

स्कूल / शिक्षा के मान्यता प्राप्त बोर्ड से मैट्रिक के साथ एक / दो साल का डिप्लोमा / प्रमाण पत्र orarlestone से

 

3. पद का नाम:- चपरासी (चतुर्थ श्रेणी) (अराजपत्रित) मंत्रिस्तरीय सेवाएं, दृष्टिबाधित (अनारक्षित श्रेणी) के लिए आरक्षित श्रेणी के साथ।

कुल पद :-01 (एक) अनुबंध के आधार पर

परिलब्धियां:- रु. 300/- प्रति दिन, जैसा कि सरकार द्वारा समय-समय पर संशोधित किया जाता है,

शैक्षिक योग्यता :- मान्यता प्राप्त बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन/संस्थान से मैट्रिक परीक्षा या इसके समकक्ष उत्तीर्ण होना चाहिए। बशर्ते कि दृष्टिबाधित व्यक्तियों के लिए आरक्षित 1% कोटे के तहत प्रतिस्पर्धा करने वाले 35 (पैंतीस) वर्ष की आयु पार कर चुके दृष्टिबाधित व्यक्तियों को निर्धारित शिक्षा योग्यता से छूट दी जाएगी,

(बी) वांछनीय योग्यता– हिमाचल प्रदेश के रीति-रिवाजों, तौर-तरीकों और बोलियों का ज्ञान और प्रदेश में प्रचलित विशिष्ट परिस्थितियों में नियुक्ति के लिए उपयुक्तता

 

अन्य नियम और शर्तें

 

1. उम्मीदवारों की आयु की गणना 01-01-2020 के आधार पर की जाएगी।

2. आर एंड पी नियमों के अनुसार न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष और अधिकतम 45 वर्ष है। लेकिन संबंधित भर्ती और पदोन्नति नियमों में निर्धारित श्रेणी-III पदों/सेवाओं पर नियुक्ति के लिए ऊपरी आयु सीमा में बेंचमार्क विकलांग व्यक्तियों के संबंध में कार्यालय ज्ञापन संख्या प्रति (एपी) द्वारा पांच वर्ष की छूट दी जा सकती है। सीबी(12)-3/2017 दिनांक 22-06-2017

3. टाइपिंग टेस्ट/मूल्यांकन प्रक्रिया में शामिल होने के लिए कोई टीए/डीए देय नहीं होगा।

4. उम्मीदवारों को आवेदन पत्र जमा करने / भरने से पहले इस विज्ञापन में उल्लिखित निर्देशों / अन्य नियमों और शर्तों को ध्यान से पढ़ना चाहिए।

5. प्रासंगिक दस्तावेजों, प्रमाण पत्रों, फोटोग्राफ, हस्ताक्षर आदि के बिना अधूरा जमा किया गया आवेदन पत्र सीधे खारिज कर दिया जाएगा।

6. आवेदक (आवेदकों) को अपने आवेदनों के साथ वैध प्रमाणपत्रों की जेरोक्स प्रतियां संलग्न करना सुनिश्चित करना चाहिए। उनके आवेदनों की जांच के साथ-साथ आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि के दौरान कोई प्रमाण पत्र स्वीकार नहीं किया जाता है।

7. आवश्यक योग्यता (ओं) और अनुभव, यदि कोई हो आदि के संबंध में सभी उम्मीदवारों की पात्रता निर्धारित करने की तिथि आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि निर्धारित की जाएगी।

8. मूल्यांकन के समय मूल प्रमाण पत्र प्रस्तुत करने होंगे। यदि उम्मीदवारों का कोई दावा गलत पाया जाता है; अस्वीकृति के अलावा वे खुद को अनुशासनात्मक कार्रवाई के लिए उत्तरदायी बना सकते हैं।

9. क्लर्क, जेओए (आईटी) और चपरासी के आर एंड पी नियमों में निर्धारित सभी नियम और शर्तें लागू होंगी।

10. लोक निर्माण अधिनियम, 2016 के अनुसार पदाधिकारी को जिला हमीरपुर में कहीं भी तैनात किया जा सकता है

11. उपायुक्त। हमीरपुर, जिला हमीरपुर किसी भी समय पद को भरने या विज्ञापन वापस लेने का अधिकार सुरक्षित रखता है।

12. भर्ती प्राधिकारी विज्ञापन के किसी भी अन्य नियम और शर्तों को बदलने या किसी भी स्तर पर अनजाने/तकनीकी करोडों को सुधारने का अधिकार सुरक्षित रखता है

13. किसी प्रकार की आपत्ति होने पर चयन समिति का निर्णय अंतिम होगा

आवेदन करने की अंतिम तिथि:- 08 -10-2021

DC OFFICE Hamirpur Recruitment 2021

CLICK HERE FOR Download the OFFICIAL NOTIFICATION & APPLICATION FORM

 

Site Home Page  Click Here

SPCH -HOME    CLICK HERE

HPPSC 2021 UPDATE

HPSSC 2021 UPDATE

HPBOSE 2021 UPDATE

HP GOVT JOBS 2021

HPSSC 2021 UPDATE

HPPSC 2021 UPDATE

HPBOSE 2021 UPDATE

HPU 2021 UPDATE

HP NEWS 2021 UPDATE

JOBS 2021 UPDATE

Current Affairs Latest Update 

  1. हिमाचल प्रदेश कुल्लू में टूर डिजाइनरों के पद भर्ती 2021
  2. Indian Navy Sailor MR (Musician) 02/2021 Batch Admit Card 2021
  3. 11 September 2021 Current Affairs in Hindi Download Pdf File
  4. HPSSC Data Entry Operator Question Paper & Answer key
  5. NDA परीक्षा महिलाओं के लिए रास्ता हुआ साफ़ | केंद्र ने दी हरी झंडी
  6. 11 September 2021 Top 5 Government Jobs – Today Latest Govt Jobs
  7. HP Forest Guard Admit card Distt Mandi

  1. AISDE Recruitment 2021
  2. HP Pre Nursery Teacher Recruitment 2021
  3. HP Jal Shakti Vibhag Paragpur Division Recruitment 2021
  4. हिमाचल प्रदेश 195 नए पॉजिटिव मरीज
  5. HPSSC Final Result Post Code 869 2021 Released
  6. HPSSC Result Post Code 868 2021 Released
  7. HP Forest Guard Hamirpur Distt Admit Card 2021
  8. HP Police Constable Exam Syllabus 2021
  9. Indian Navy Recruitment 2021
  10. HPBOSE Driver Result 2021 Released

  1. HP Police Constable Recruitment 2021
  2. 10 September 2021 Top 6 Government Jobs – Today Latest Govt Jobs
  3. हिमाचल स्कूल शिक्षा बोर्ड: टेट के लिए ऑनलाइन आवेदन का शेड्यूल जारी
  4. बोर्ड के अनुसार 16 अगस्त, 2011 से जारी टेट प्रमाणपत्रों की वैधता को आजीवन valid   कर दिया है।
  5. Important Current Affairs Question 10/09/2021
  6. हिमाचल प्रदेश में जानें कोरोना के सक्रिय केस
  7. SBI Apprentice Admit Card 2021
  8. HP Forest Guard Rejected List of Candidates Check Now
  9. HPPSC New Update
x
WhatsApp chat