छह संक्रमितों की मौत, प्रदेशभर में 354 पॉजिटिव मामले

हिमाचल में कोरोना के एक दिन में 191 नए केस, 2 लोगों की मौत

हिमाचल प्रदेश में शुक्रवार को 354 कोरोना पॉजिटिव मामले आए हैं। सिरमौर में 58, मंडी में 91, शिमला 17,  ऊना 38, कुल्लू 6, चंबा 10, बिलासपुर पांच, हमीरपुर दो, किन्नौर एक, सोलन 75 और कांगड़ा 51 में मामले आए हैं। इसके साथ ही प्रदेश में संक्रमितों का कुल आंकड़ा 8784 के पार पहुंच गया है। 2874 से ज्यादा सक्रिय मामले हैं। 5824 मरीज ठीक हो चुके हैं। शुक्रवार को 158 और मरीज ठीक हुए। मंडी जिले में शुक्रवार को पांच चिकित्सकों समेत 45 कोरोना पॉजिटिव मामले आए हैं। वहीं प्रदेश में छह और कोरोना संक्रमितों की मौत हो गई है।  इंदिरा गांधी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल (आईजीएमसी) में 69 वर्षीय कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति की मौत हो गई। शिमला जिले में संजौली, सेना अस्पताल, चिढ़गांव, सोलन, समरहिल, खलीनी, चौपाल, टुटू, ननखड़ी और कुमारसैन से 17 नए कोरोना मामले आए हैं। इंदिरा गांधी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल (आईजीएमसी) के आईसीयू में ड्यूटी देने वाला एक चतुर्थ कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव निकला है। रझाना में रहने वाला एक हेल्थकेयर वर्कर भी पॉजिटिव आया है। आईजीएमसी में डॉक्टरों के बाद अब कर्मचारियों के पॉजिटिव आने से हड़कंप मचा हुआ है।

म़ृतक शिमला के संजौली स्थित हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में रहने वाला था और उसे कोरोना संदिग्ध वार्ड में दाखिल किया गया था। यहां रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद आईसोलेशन वार्ड में दाखिल किया गया था। मरीज को निमोनिया के अलावा सांस लेने में भी दिक्कत थी और देर उसकी मौत हो गई। वहीं, बिलासपुर जिले के श्री नयना देवी विधानसभा क्षेत्र के गरा गांव में 39 वर्षीय युवक की कोरोना से मौत हो गई। मधुमेह और फेफड़ों की बीमारी से पीड़ित मृतक का पीएचसी स्वाहन में कोरोना जांच के लिए सैंपल लिया गया था और आईजीएमसी में इसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई। उधर, ऊना जिले में भी दो मौतें हुई हैं। बहड़ाला के 30 वर्षीय युवक और ऊना शहर की 59 वर्षीय महिला की मौत के बाद कोरोना की जांच के लिए सैंपल लिए गए थे, दोनों आरटी पीसीआर में पॉजिटिव पाए गए हैं। ये दोनों पहले मौत के बाद ट्रूनॉट मशीन जांच में पॉजिटिव पाए गए थे। अब आरटी पीसीआर में भी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है। इन दोनों की मौत अब आधिकारिक रूप से कोरोना डेथ में जुड़ गई है।

जिला कांगड़ा में कोरोना महामारी से 12वीं मौत हो गई। तंगरोटी गांव की 55 वर्षीय महिला डायबिटीज टाइप-दो और हाइपरटेंशन से पीड़ित थी। महिला की मृत्यु के बाद आई रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डां. गुरदर्शन गुप्ता ने बताया कि तंगरोटी की 55 वर्षीय महिला को 10 सितंबर को अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। महिला डायबिटीज टाइप-दो व हाइपरटेंशन से पीड़ित थी। अस्पताल में महिला की शाम को ही मृत्यु हो गई थी। परौर की 67 वर्षीय बुजुर्ग महिला की भी मौत हो गई है। महिला को नौ सितंबर को सीएच पालमपुर में इलाज के लिए लाया गया था और उसी दिन उसका कोराना जांच के लिए सैंपल लिया गया था। लेकिन शुक्रवार को महिला की मौत हो गई और उसका कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

 

follow me on social media
Share this

Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.