एक दिन में रिकाॅर्ड आठ कोरोना संक्रमितों की मौत, 369 नए मामले

हिमाचल में कोरोना के रिकॉर्ड संक्रमितों का आंकड़ा 10 हजार तीन की मौत

सोमवार को हिमाचल प्रदेश में कोरोना से आठ और लोगों की मौत हो गई। नगर परिषद कांगड़ा के उपाध्यक्ष श्याम नारायण की मृत्यु कोरोना के कारण हुई। कोरोना केयर सेंटर धर्मशाला में कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद उन्हें पहले रखा गया था, लेकिन धर्मशाला में उनकी तबीयत बिगड़ने के बाद उन्हें डॉ। राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कॉलेज टांडा में स्थानांतरित कर दिया गया, जहां उन्होंने दम तोड़ दिया। वहीं, उपमंडल पालमपुर के लटवाड़ा गांव के बुजुर्ग की भी मौत हो गई। बुजुर्ग कोरोना वायरस से पीड़ित थे और होम आइलेट्स थे। बुजुर्ग भी उच्च रक्तचाप का शिकार था। सोमवार को शाम चार बजे घर पर उनकी मृत्यु हो गई। इसके अलावा, नूरपुर के अंतर्गत आने वाले जौनता क्षेत्र के 95 वर्षीय बुजुर्ग कोरोना पॉजिटिव की भी टांडा मेडिकल कॉलेज में मौत हो गई। सीएमओ कांगड़ा ने मामले की पुष्टि की है।

शिमला के IGMC अस्पताल में सिरमौर के दो लोगों की मौत हो गई। एक 32 साल का युवक है और दूसरा 72 साल का बुजुर्ग है। सिरमौर के कोरोना से अब तक सात की मौत हो चुकी है। वहीं, सोलन जिले के नालागढ़ के साधु की पीजीआई चंडीगढ़ में कोरोना में मृत्यु हो गई। वहीं, बद्दी के 78 वर्षीय कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति की कल देर रात आईजीएमसी में मौत हो गई।
श्री लाल बहादुर शास्त्री मेडिकल कॉलेज नेरचौक में भर्ती दो व्यक्तियों की मौत हो गई है। दोनों कई बीमारियों से पीड़ित थे। पंजैहाटी दो अंब मंडी के एक 60 वर्षीय व्यक्ति को 8 सितंबर को भर्ती कराया गया था और उसने कोविद -19 से संबंधित एक नमूना लिया। 9 सितंबर को रिपोर्ट पॉजिटिव आई और सोमवार देर रात मरीज की मौत हो गई। दूसरी मौत भोरंज जिला हमीरपुर की एक 69 वर्षीय बुजुर्ग महिला की थी। महिला को 31 अगस्त को हमीरपुर में कोरोना पॉजिटिव पाया गया था। यह कई बीमारियों से भी पीड़ित था और महिला की सोमवार को मौत हो गई। सीएमओ डॉ। देवेंद्र शर्मा ने कोरोना से मौत की पुष्टि की है।

कोरोना से राज्य भर में अब तक 84 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। सोमवार को राज्य में 369 कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। Mandi  में सबसे अधिक 115 नए मामले सामने आए। कांगड़ा, सिरमौर 12, ऊना 30, कुल्लू 5, चंबा 7, शिमला 28 और बिलासपुर से सोलन 107, 49 मामले सामने आए हैं। सिरमौर जिले में कोरोना संक्रमण का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। सोमवार को जिले में 12 नए कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए हैं, जिनमें एक पांच साल की बच्ची भी शामिल है। इसी समय, जिले में 30 नए कोरोना सकारात्मक पाए गए हैं, जिनमें चार पुलिस कर्मी और एक डॉक्टर शामिल हैं। इनमें एक वन अधिकारी और एक सैनिक शामिल हैं।

 

follow me on social media
Share this

Author: admin