Himachal Cabinet Meeting 09-04-2021 | Approved to fill 354 posts

By | April 10, 2021
Himachal Cabinet Meeting 09-04-2021 | Approved to fill 354 posts

Himachal Cabinet Meeting 09-04-2021 | Approved to fill 354 posts

हिमाचल प्रदेश में सभी शिक्षण संस्थान 21 अप्रैल तक बंद रहेंगे। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में शुक्रवार को हुई कैबिनेट बैठक में यह फैसला लिया गया।

जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में हुई बैठक में विभिन्न विभागों में 354 पदों को भरने की मंजूरी दी गई। सीधी भर्ती के माध्यम से संविदा के आधार पर वन विभाग में वन रक्षकों के 311 पदों को भरने का भी निर्णय लिया गया। इस वर्ष की 9 मार्च को आयोजित बैठक के दौरान, फॉरेस्ट गार्ड के 113 पद पहले से ही कैबिनेट द्वारा अनुमोदित हैं। कैबिनेट ने सीधी भर्ती कोटे के तहत एचपी लोक सेवा आयोग के माध्यम से कृषि विभाग में संविदा के आधार पर कृषि विकास अधिकारियों के 25 पदों को भरने का निर्णय लिया।

कुल रिक्तियां: 354 पद
एचपी फॉरेस्ट गार्ड: 311 पद

कृषि विकास अधिकारी: 25 पद

कैबिनेट ने मृतक कर्मचारियों को वर्ग- III और वर्ग- IV के उपलब्ध रिक्त पदों के विरुद्ध पात्र अनुकंपा के आधार पर रोजगार देने की अनुमति दी, वर्ग- III और वर्ग- III की उपलब्ध रिक्तियों के  5 प्रतिशत कोटा में छूट दी। है। यह रोजगार शिमला, किन्नौर, सोलन और कांगड़ा के डीसी कार्यालयों और प्रशासनिक अधिकारी कांगड़ा डिवीजन के कार्यालय में उपलब्ध होगा।

कैबिनेट ने इन नवगठित नगर पंचायतों के सुचारू कामकाज के लिए प्रत्येक नवगठित नगर पंचायतों जैसे शाहपुर, चिरगाँव, नेरवा, निरमंड, आनी, कंडाघाट और अंब के लिए विभिन्न श्रेणियों के पाँच पदों के निर्माण के लिए अपनी स्वीकृति प्रदान की। कैबिनेट ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र तियरा को कांगड़ा जिले के कांगड़ा विधानसभा क्षेत्र में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बनाने और विभिन्न श्रेणियों के तहत 13 नए पदों को भरने की मंजूरी दी।

यह भी पढ़ें