हिमाचल में एक ही दिन में 10 पॉजिटिव, दो हुए स्वस्थ

हिमाचल में एक ही दिन में 10 पॉजिटिव, दो हुए स्वस्थ हिमाचल प्रदेश में सोमवार को कोरोना के एक ही दिन में सबसे अधिक दस नए पॉजिटिव मामले सामने आए। साथ ही दो संक्रमित स्वस्थ हुए। पॉजिटिव मामलों में हमीरपुर से पांच, बिलासपुर से तीन और कांगड़ा-चंबा से एक मामला है। चंबा से पॉजिटिव पाई दो वर्षीय मासूम की 30 वर्षीय मां भी संक्रमित पाई गई। प्रदेश में अब का आंकड़ा 91 पहुंच गया है। अब तक 46 लोग स्वस्थ हुए हैं जबकि चार की मौत हुई है। प्रदेश में एक्टिव केस 41 हो गए हैं। सोमवार को स्वस्थ हुए दो मरीजों में एक ऊना और एक हमीरपुर से है।

हमीरपुर जिले में पांच नए मामलों में सभी मुंबई से घर आए थे। इनमें चार 14 मई को मुंबई से आए, जबकि नादौन की नौंहगी पंचायत के चौकी राजपूतां गांव का 60 वर्षीय व्यक्ति 12 मई को पहुंचा था। गलोड़ तहसील के खुंगन गांव का 47 वर्षीय व्यक्ति भी पॉजिटिव पाया गया।

इसके साथ उसकी पत्नी और तीन बच्चे भी आए थे। टौणी देवी क्षेत्र के ग्वारड़ू का पॉजिटिव आया 54 वर्षीय टैक्सी चालक है। टौणी देवी के रेड़ू पधर की 50 वर्षीय महिला और उसका 20 वर्षीय रिश्तेदार भी पॉजिटिव आए हैं।

बिलासपुर से पॉजिटिव आए तीन मामलों में दो 36 वर्षीय महिला और उसकी पांच वर्षीय बच्ची है, जिन्हें नेरचौक में दाखिल किया गया है। दोनों अहमदाबाद से हमीरपुर लौट रहे थे। तीसरा मामला बिलासपुर की दावत मजारी के 19 वर्षीय युवक का है। वह दिल्ली से आया था।

कांगड़ा के नूरपुर की 24 वर्षीय महिला पॉजिटिव पाई गई है। उसका पति पहले से ही पॉजिटिव है। वह उसके संपर्क में आने से पॉजिटिव पाई गई है। प्रदेश में सोमवार को 808 सैंपल की जांच की गई। इनमें 616 नेगेटिव पाए गए। अभी 188 सैंपल की रिपोर्ट आनी है, जिसमें 113 कांगड़ा औऱ 68 हमीरपुर से हैं। अतिरिक्त मुख्य सचिव स्वास्थ्य आरडी धीमान ने पुष्टि की है।

’>>चंबा जिले की दो वर्षीय मासूम की मां भी अब पॉजिटिव

’>>कांगड़ा में संक्रमित व्यक्ति की पत्नी भी कोरोना पॉजिटिव

’>>बिलासपुर की मां-बेटी भी हुई संक्रमित, अहमदाबाद से लौटी थीं

’>>स्वस्थ हुए दो मरीजों में एक ऊना और एक हमीरपुर का रहने वाला

चंबा, हमीरपुर, मंडी, ऊना व नाहन में भी कोरोना टेस्ट

कोरोना की जांच के लिए पांच ट्रू नेट मशीनों को तीन मेडिकल कॉलेजों चंबा, हमीरपुर व नाहन के अलावा जोनल अस्पताल मंडी व क्षेत्रीय अस्पताल ऊना में इस्तेमाल किया जाएगा। इन मशीनों को भेज दिया है, जिससे कोरोना की जांच शुरू की जा सके। यह मशीन टीबी जांच में प्रयोग होती है।

नेरचौक में दम तोड़ने वाली महिला की रिपोर्ट नेगेटिव

दिल्ली से मायके लौटी कुल्लू की महिला कमला देवी की सोमवार सुबह नेरचौक मेडिकल कॉलेज में मौत हो गई थी। कमला को डायबिटीज व उच्च रक्तचाप की शिकायत थी। वह 15 मई की रात पति के साथ दिल्ली से मायके द्रंग हलके के कटिंडी बड़ीधार के क्वारंटाइन सेंटर आई थी। तबीयत बिगड़ने पर उसे नेरचौक भेजा गया था। उसके सैंपल की रिपोर्ट नेगेटिव रही है।

ऊना में बिना पास दूसरे जिले से आ सकेंगे, कुल्लू में चलेंगे ऑटो

धर्मशाला : ऊना जिले में अब कफ्यरू ढील के दौरान बिना पास दूसरे जिलों से लोग आवाजाही कर सकेंगे। दुकानें अब सात की जगह आठ घंटे खुली रहेंगी। यह ढील सुबह सात से दोपहर तीन बजे तक रहेगी। जिले में स्पोर्ट्स कांप्लेक्स खुलेंगे लेकिन इनमें सिर्फ खिलाड़ी ही जा सकेंगे। ब्यूटी पार्लर व सैलून का काम करने वालों को प्रशिक्षण दिया जाएगा। कुछ गाइडलाइन के साथ दो-तीन दिन में इन्हें दुकानें खोलने की अनुमति दे दी जाएगी। सोलन जिला प्रशासन ने शॉ¨पग कांप्लेक्स की दुकानों को शर्तो के साथ खोलने की अनुमति दी है। ब्यूटी पार्लर व सैलून का काम करने वालों को प्रशिक्षण के बाद दुकानें खोलने की अनुमति दी जाएगी। कुल्लू जिले में भी ऑटो चलाने की अनुमति दी गई है, लेकिन एक ही सवारी बैठाने की अनुमति होगी।

 

follow me on social media
Share this

Author: admin