Himachal Pradesh डाटा एंट्री ऑपरेटर, नर्स, चतुर्थ श्रेणी के 294 पद

जयराम ठाकुर ने कहा कि कोविड-19 के संक्रमण को रोकने और इस महामारी से निपटने के दृष्टिगत प्रदेश सरकार ने राज्य के सभी राजकीय मेडिकल कॉलेजों शिमला और धर्मशाला के जोनल अस्पतालों और नागरिक अस्पतालों रोहड़ू और रामपुर को प्राधिकृत सेवा प्रदाता एजेंसियों के माध्यम से आउटसोर्स आधार पर अस्थाई तौर पर विभिन्न श्रेणियों के पदों को भरने के लिए अधिकृत किया है। उन्होंने कहा कि अस्थाई तौर पर श्रमशक्ति तैनात करने के लिए 31 मार्च, 2021 तक का समय निर्धारित किया गया है।

Total Vacancies : 294 Posts
Staff Nurse : 130 Posts
Class-4 : 79 Posts
Lab Technician : 75 Posts
Data Entry Operator : 10 Posts
सीएम जयराम ने स्वास्थ्य विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से एक बैठक के दौरान ये बात कही। जय राम ठाकुर ने कहा कि मेडिकल कॉलेजों के प्रधानाचार्यों इन चयनित अस्पतालों के नियंत्रक अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि वे इस दिशा में तत्काल कदम उठाएं और सरकार को तीन दिनों के भीतर अनुपालना रिपोर्ट भेजें। उन्होंने कहा कि राज्य में कोविड की स्थिति से प्रभावी रूप से निपटने के लिए पर्याप्त श्रमशक्ति की उपलब्धता सुनिश्चित बनाने के उद्देश्य से यह निर्णय लिया गया है। उन्होंने कहा कि 130 नर्सों, 75 लैब तकनीशियनों, 79 चतुर्थ श्रेणी और 10 डेटा एंट्री ऑपरेटरों को अस्थायी रूप तौर पर आउटसोर्स आधार पर भर्ती किया जाएगा।

इनमें से 15 नर्सों, 15 लैब टेक्नीशियन, 15 चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों और एक डेटा एंट्री ऑपरेटर को आईजीएमसी, शिमला में तैनात किया जाएगा। इसी प्रकार, 15 नर्सों, 10 लैब टेक्नीशियन, 12 चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों और एक डेटा एंट्री ऑपरेटर को डॉ. राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कॉलेज, टांडा, 15 नर्सों, 10 लैब टेक्नीशियन, 12 चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों और एक डेटा एंट्री ऑपरेटर की श्री लाल बहादुर शास्त्री राजकीय मेडिकल कॉलेज, नेरचौक में भर्ती किया जाएगा।

पं. जवाहर लाल नेहरू राजकीय मेडिकल कॉलेज, चंबा में 10 नर्सों, 10 लैब टेक्नीशियन, 10 चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों और एक डेटा एंट्री ऑपरेटर को तैनात किया जाएगा। डॉ राधाकृष्णन राजकीय सरकारी मेडिकल कॉलेज, हमीरपुर में 10 नर्सों, 10 लैब तकनीशियन, 5 चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों और एक डेटा एंट्री ऑपरेटर भर्ती किए जाएंगे जबकि डा वाईएस परमार राजकीय मेकिल कॉलेज,नाहन में 10 नर्सों, 10 लैब टेक्नीशियन, 5 चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों और एक डाटा एंट्री ऑपरेटर की तैनाती की जाएगी। डीडीयू अस्पताल में भरें जाएंगे ये पद इसी तरह10 नर्सों, पांच लैब टेक्नीशियन, पांच चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों और एक डेटा एंट्री ऑपरेटर को दीन दयाल उपाध्याय जोनल अस्पताल, शिमला, नर्सों, पांच लैब टेक्नीशियन, पांच चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों और एक डेटा एंट्री ऑपरेटर को जोनल अस्पताल धर्मशाला में जबकि नागरिक अस्पताल खनेरी, बुशैहर में 10 नर्सों, पांच चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों और एक डेटा एंट्री आॅपरेटर को तैनात किया जाएगा। इस प्रकार, नागरिक अस्पातल रोहड़ू में भी 10 नर्सों, पांच चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों और एक डेटा एंट्री ऑपरेटर की भर्ती की जाएगी।…

Updated: November 27, 2020 — 6:44 am