हिमाचल प्रदेश मात्र 38 पद के लिए आवेदन आए 25,000

हिमाचल प्रदेश में सभी जिलों से वन रक्षक के पदों पर भर्तियां की जा रही हैं।

मंडी सर्कल में 38 वन रक्षकों के पदों को भरा जा रहा है, लेकिन यहां हैरान करने वाली बात ये है कि इन 38 पदों पर नौकरी पाने के लिए कुल 25,000 बेरोजगार युवाओं ने आवेदन किया है।

इन पदों पर भर्ती के लिए बल्ह घाटी के गागल में वन रक्षकों के पदों को भरने के लिए शारीरिक दक्षता परीक्षा का आयोजन किया है ।

भर्ती प्रक्रिया के पहले दिन करीब 1100 बेरोजगार युवक युवतियां शारीरिक दक्षता परीक्षा में भाग लिया। खेल मैदान में शारीरिक दक्षता परीक्षा की वीडियोग्राफी की गई।

इसके लिए cctv कैमरे का भी इस्तेमाल किया गया। अब इसी तरीके से अवकाश के दिन को छोड़ कर रोजाना एक हजार से ग्यारह सौ के बीच अभ्यर्थी शारीरिक दक्षता परीक्षा  को पार करने के लिए मैदान में उतरेंगे।

100 मीटर, 800 मीटर दौड़ के साथ लॉन्ग जम्प व हाई जम्प  की कसौटी पर अभ्यर्थियों  को  पर करना होगा। आवेदन करने वालों को एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं। अगर अपने भी फॉर्म भरा है और अभी तक एडमिट कार्ड डाउनलोड नहीं किया है तो आप ऑफिसियल साइट में जा के एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते है  वेबसाइट  http://forp.hp.gov.in/

आवेदन करने वाली लड़किया  भी शारीरिक दक्षता परीक्षा में उनके रोल नंबर के हिसाब से क्रमानुसार भाग लेंगी। लड़कियों  के लिए कोई अलग से दिन निर्धारित नहीं किए गए हैं। शारीरिक दक्षता परीक्षा उत्‍तीर्ण करने वाले  दोस्तों  के लिए   31 अक्तूबर को लिखित परीक्षा का आयोजन  वन विभाग द्वारा किया जाएगा।

 

 


Join Us On Facebook Group 

Join us on Facebook Page

Site Home Page  Click Here

SPCH -HOME    CLICK HERE

 



HPPSC 2021 UPDATE

HPSSC 2021 UPDATE

HPBOSE 2021 UPDATE

HP GOVT JOBS 2021

HPSSC 2021 UPDATE

HPPSC 2021 UPDATE

HPBOSE 2021 UPDATE

Author: admin