HP Anganwadi Recruitment 2021

HP Anganwadi Recruitment 2021

HP Anganwadi Recruitment 2021

हिमाचल प्रदेश के किन्नौर जिले के पूह खंड के अंतर्गत आने वाले आंगनबाड़ी केंद्रों में कार्यकर्ताओं और सहायिकाओं के पद भरे जाएंगे। इसमें कार्यकर्ताओं के 7 और सहायिकाओं के 4 पद भरे जाएंगे।

कुल रिक्तियां: 11 पद

आंगनवाड़ी कार्यकर्ता: 07 पद

योग्यता: 12 वीं पास

आंगनवाड़ी हेल्पर: 04 पद

योग्यता: 8 वीं पास

आयु सीमा

न्यूनतम आयु: 21 वर्ष

अधिकतम आयु: 45 वर्ष

महत्वपूर्ण तारीख

आवेदन करने की अंतिम तिथि: 16-03-2021

बाल विकास परियोजना अधिकारी हरीश कुमार शर्मा ने कहा कि आंगनबाड़ी केंद्र रोपा-1, पंचायत स्पीलो में आंगनबाड़ी केंद्र करला, मूरंग पंचायत में आंगनबाड़ी केंद्र खोपा, आसरंग पंचायत में आंगनबाड़ी केंद्र तोक्तो, लिप्पा पंचायत में आंगनबाड़ी केंद्र अपर लिप्पा, पंचायत टाशीगंग में स्थित आंगनबाड़ी केंद्र और हांगो पंचायत स्थित आंगनबाड़ी केंद्र लोअर हांगो में भरे कार्यकर्ताओं के सात पद भरे जाएंगे।

वहीं आंगनबाड़ी सहायिका के 4 पद पूह खंड की पंचायत स्पीलो के आंगनबाड़ी केंद्र करला, मूरंग पंचायत के आंगनबाड़ी केंद्र खोपा, पूह पंचायत के आंगनबाड़ी केंद्र पूह-3 और चांगो पंचायत में स्थित आंगनबाड़ी केंद्र लोअर चांगो में भरे जाएंगे।

कार्यकर्ता पद के लिए न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता बारहवीं पास और सहायिका के पद के लिए न्यूनतम योग्यता आठवीं कक्षा निर्धारित की गई है। इसके अतिरिक्त आयु सीमा 21 से 45 वर्ष तय की गई है।

आवेदनकर्ता को एक सादे कागज पर आवेदन सभी प्रमाणपत्रों की प्रतियों सहित 16 मार्च तक बाल विकास परियोजना कार्यालय पूह में करना होगा। आवेदनकर्ता गांव का स्थायी निवासी होना चाहिए। इसके अलावा उसकी वार्षिक आय 35,000 रुपये से अधिक नहीं होनी चाहिए। आय और स्थायी निवासी होने के प्रमाण पत्र तहसीलदार या नायब तहसीलदार स्तर के कार्यकारी दंडाधिकारी से जारी होना चाहिए।

उपरोक्त पद के लिए दिव्यांग, नारी सेवा सदन-बालिका आश्रम की प्रवासिनी, अनाथ या विधवा भी आवेदन कर सकती हैं। उन्होंने बताया कि मूल प्रमाण पत्र साक्षात्कार के समय आवेदनकर्ता को साथ लाने होंगे।


Author: admin