HP Cabinet Meeting 2020 In Hindi

HP Cabinet Meeting 2020

HP Cabinet Meeting 2020 In Hindi-कैबिनेट बैठक: हिमाचल प्रदेश में 25 फीसदी बस किराया बढ़ाने को मंजूरी, जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में सोमवार को हुई कैबिनेट बैठक में अहम फैसले लिए गए। मंत्रिमंडल ने कोविड-19 महामारी के कारण फंड की कमी को देखते हुए राज्य में बस किराया बढ़ाने का फैसला लिया है। वर्तमान में 25 प्रतिशत की बढ़ोतरी की जाएगी। पहले तीन किमी के लिए किराया पांच के बजाया अब सात रूपये वसूल किया जाएगा, अब हिमाचल में कम से कम बस किराया 7 रूपये होगा |

मंत्रिमंडल ने एमपी और एमएलए की रोडवेज की बसों में फ्री ट्रेवल सुविधा खत्म कर दी है। 38 पुरानी एंबुलेंस को रिप्लेस करने की भी कैबिनेट ने मंजूरी दी है। शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज ने कहा कि हमने बाहरी राज्यों से कम किराया बढ़ोतरी की है। डीजल के दाम बढ़ने से किराया बढ़ाया जाना जरूरी था।

HP Cabinet Meeting 2020 In Hindi हिमाचल प्रदेश में जूनियर ऑफिस असिस्टेंट (आईटी ) और जूनियर ऑफिस असिस्टेंट (लाइब्रेरियन) के 774 पद भरे जायेंगे, मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में सोमवार को हुई कैबिनेट बैठक में अहम फैसले लिए गए। अभियोजन विभाग में अनुबंध आधार पर जेओए आईटी के तीन पद भरे जाएंगे। प्रदेश में शिक्षण संस्थानों के पुस्तकालयों के सुचारू संचालन के लिए शिक्षा विभाग में सहायक लाइब्रेरिरयन के 771 रिक्त पदों को कनिष्ठ कार्यालय सहायक (पुस्तकालय) में परिवर्तित करने का निर्णय लिया है।

कुल रिक्तियों: 774

जोया (आईटी): 03 पोस्ट

वेतनमान: Rs.5910-20200 + 1950 GP

योग्यता: अंग्रेजी प्रकार लेखन में 30 शब्द प्रति मिनट की न्यूनतम गति के साथ 12 वीं या कंप्यूटर पर हिंदी टाइप-लेखन में 25 शब्द प्रति मिनट।
या
10 वीं डिप्लोमा के साथ आईटीआई में आईटीआई

JOA (Librarian): 771 Post



follow me on social media
Share this

Author: admin