HP Cabinet Meeting Today in Hindi | जलवाहकों को बड़ी राहत |पदों को भरने की मंजूरी

HP Cabinet Meeting Today in Hindi

HP Cabinet Meeting Today in Hindi कैबिनेट ने शिक्षा विभाग में नियुक्त अंशकालिक जलवाहकों के नियमितीकरण की अवधि को एक साल घटा दिया है। अब अंशकालिक जलवाहक 14 साल के बजाय 13 साल बाद ही नियमित होंगे। उच्च शिक्षा विभाग और प्रारंभिक शिक्षा महकमे में 2500 जलवाहक तैनात हैं। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में बुधवार को हुई राज्य मंत्रिमंडल की बैठक में यह फैसले हुए। सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग में सांख्यिकी सहायकों के दस पद भरे जाने को भी मंत्रिमंडल ने स्वीकृति प्रदान की।

इस बैठक में अटल वर्दी योजना के तहत वर्दी की 8.31 लाख स्कूली बच्चों के लिए वर्दी खरीदने को भी मंजूरी दे दी गई। यह खरीद वित्तीय वर्ष 2019-20 सत्र के लिए होगी। इसके लिए टेंडर पहले ही लगा दिए गए थे। प्रदेश सचिवालय में हुई कैबिनेट की बैठक में सभी मंत्री मौजूद रहे। मंत्रिमंडल की बैठक में टास्क फोर्स के प्रमुख अतिरिक्त मुख्य सचिव राम सुभग सिंह ने और ज्यादा आर्थिक गतिविधियों को शुरू करने के बारे में प्रेजेंटेशन दी। कैबिनेट ने हिमाचल प्रदेश में कोरोना वायरस के लगातार बढ़ते मामलों पर चिंता जताई।

आर्थिक गतिविधियां शुरू करने को विभाग देंगे अगली बैठक में रिपोर्ट
बुधवार को राज्य मंत्रिमंडल की बैठक में आईपीएच मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर की अध्यक्षता वाली कैबिनेट सब कमेटी की दूसरी रिपोर्ट रखी गई। यह सब कमेटी प्रदेश में आर्थिक गतिविधियां शुरू करने के लिए बनाई गई है। इस रिपोर्ट के बाद अब सभी विभागाध्यक्ष अपने-अपने विभागों से संबंधित ब्योरा देेंगे कि वे किन-किन गतिविधियों को शुरू करवा सकते हैं। विभागों की रिपोर्ट अगली कैबिनेट बैठक में रखी जाएगी, उसी में ही इस बारे में फैसले होंगे। अतिरिक्त मुख्य सचिव रामसुभग सिंह की अध्यक्षता वाली टास्क फोर्स ने भी करीब ढाई घंटे की प्रस्तुति दी




follow me on social media
Share this

Author: admin