HP Education Department Recruitment 2020

HP Education Department Recruitment 2020

HP Education Department Recruitment 2020 HP Govt Recruitment 3800 Posts.समग्र शिक्षा अभियान के तहत  केंद्र सरकार ने हिमाचल को वर्ष 2020-21 के लिए 859 करोड़ का बजट  स्वीकृत कर लिया है। मंगलवार को केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री डॉ. रमेश पोखरिवाल निशंक की अध्यक्षता में हुई बैठक में हिमाचल के शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज की मौजूदगी में योजना को मंजूरी मिली। कोरोना वायरस से बचाव के लिए पहली बार परियोजना अनुमोदन बोर्ड की बैठक इस बार वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से हुई। बैठक में हिमाचल में प्री प्राइमरी कक्षाएं शुरू करने के लिए 100 नए स्कूलों को मंजूरी मिली है। वर्तमान में 3740 स्कूलों में प्री प्राइमरी कक्षाएं चल रही है।
Total Vacancies: 3800

HP Education Department Recruitment 2020 89 पदों पर भर्ती july Month update

Name of Post: NTT Teacher

Qualification: Diploma in Nursery Teacher Training is a 1-year diploma course, eligibility to which is 10+2 (any stream), with a minimum 50% score, from a recognized board are eligible to pursue NTT course.

Important Date

Starting Date to Apply : Soon

केंद्र सरकार ने पहली बार नर्सरी और केजी कक्षाओं को पढ़ाने के लिए करीब 3800 नए शिक्षकों को भर्ती करने और केंद्र की तरफ से इन्हें मानदेय देने को को भी मंजूरी दी गई है।  218 वरिष्ठ माध्यमिक स्कूलों में आईसीटी लैब खोलने को भी मंजूरी मिली। नवीं से 12वीं कक्षा वाले 50 और स्कूलों में वोकेशनल शिक्षा शुरू होगी। पर्यावरण स्वच्छता और पौधारोपण को बढ़ाने के लिए हिमाचल के हर सरकारी स्कूल में यूथ इको क्लब बनाए जाएंगे। वहीं, शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज ने हिमाचल में शिक्षा के क्षेत्र को और मजबूत करने के लिए केंद्र सरकार का आभार जताया  है।



follow me on social media
Share this

Author: admin