HP Education Department Recruitment will be the bumper for 4240 posts

हिमाचल प्रदेश शिक्षा विभाग में 4240 पदों के लिए एचपी शिक्षा विभाग की भर्ती बम्पर होगी

हिमाचल प्रदेश शिक्षा विभाग, हिमाचल प्रदेश उच्च न्यायालय में 4240 पदों के लिए बम्पर भर्ती के लिए एचपी शिक्षा विभाग की भर्ती, राज्य सरकार को आदेश दिया कि सरकारी स्कूलों में बेहतर शिक्षा प्रदान करने के उद्देश्य से, निजी स्कूलों के शिक्षकों की तरह काम करने के लिए शिक्षकों को प्रोत्साहित करें। । मुख्य न्यायाधीश एल नारायण स्वामी और न्यायाधीश अनूप चितकारा की खंडपीठ ने सरकारी स्कूलों में शिक्षकों की कमी से जुड़े एक जनहित मामले का निपटारा करते हुए यह आदेश पारित किया।

कुल रिक्तियां: 4240 पद
जेबीटी: 1937 पद
भाषा शिक्षक: 791 पद
शास्त्री: 1542 पोस्ट

कोर्ट ने सरकार को एक समय-सारणी के तहत शिक्षकों के खाली पदों को भरने का भी आदेश दिया। अदालत ने सरकार द्वारा तय समय-सीमा का पालन करने का आदेश दिया, जिसके तहत कर्मचारी चयन के लिए रिक्त पदों को भरने के लिए वर्ष में पहले विज्ञापन के समय प्रत्येक वर्ष के 28 फरवरी तक रिक्त पदों को भरने की मांग की गई थी। आयोग है। इसके तहत स्क्रीनिंग टेस्ट अप्रैल महीने में और अंतिम चयन प्रक्रिया जून के अंत तक आयोजित करने को कहा गया है। इसी तरह, वर्ष में दूसरे विज्ञापन के समय 30 जून तक रिक्त पदों को भरने की मांग कर्मचारी चयन आयोग को दी गई है। इसके तहत स्क्रीनिंग टेस्ट अगस्त के महीने में और अंतिम चयन प्रक्रिया अक्टूबर के अंत तक आयोजित करने को कहा गया है।

सरकार ने अदालत को बताया कि जल्द ही JBT के 1937 पद, भाषा शिक्षकों के 791 पद और शास्त्री शिक्षकों के 1512 पद भरे जा रहे हैं। सरकार ने अदालत को यह भी बताया कि जिन स्कूलों में छात्रों की संख्या 100 से कम है, वहां कला और शारीरिक शिक्षकों की भर्ती नहीं की जा रही है।

 

Winter Jackets – Buy Winter Jacket for Men & Women Online …

 

WhatsApp chat