HPBOSE टैट के विषयों में परीक्षार्थियों को देगा ग्रेस मार्क्स

HPBOSE टैट के विषयों में परीक्षार्थियों को देगा ग्रेस मार्क्स

शिक्षा बोर्ड टैट के किस विषयों में परीक्षार्थियों को देगा ग्रेस मार्क्स

हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड द्वारा आयोजित की गई अध्यापक पात्रता परीक्षा के कुछ विषयों की कुछ सीरिज में परीक्षार्थियों को ग्रेस अंक मिलेंगे।

इन विषयों में उूर्द, टी.जी.टी. मैडीकल, पंजाबी शामिल हैं। उर्दू विषय में सीरिज ए.बी.सी. और डी. में एक-एक ग्रेस अंक दिया जाएगा।

वहीं टी.जी.टी. मैडीकल में सीरिज ए., बी.,सी.और डी. एक-एक अंक ग्रेस के रुप में परीक्षार्थियों को मिलेगा।

वहीं पंजाबी में चारों सीरिज में 2-2 अंक ग्रेस के रुप में मिलेंगे। उत्तरों के रुप में दिए गए ऑप्शन गलत होना इसका कारण बताया जा रहा है।

जानकारी के मुताबिक बोर्ड ने जिन विषयों में ग्रेस अंक दिए जाने की बात कही उन सीरिज में पूछे गए कुछ प्रश्नों के उत्तरों के रुप में जो ऑप्शन दिए गए हैं वह उत्तरों से मैच ही नहीं हो रहे हैं

जिस कारण इन विषयों में ग्रेस अंक दिए जाएंगे। इसके अलावा बोर्ड द्वारा बैवसाइट पर अपलोड की गई अस्थाई उत्तर कुंजी पर में दर्ज उत्तरों के संबंध में आपत्ति प्रमाणित तथ्यों सहित परीक्षार्थी 6 जनवरी तक मेल भेज सकते हैं। दस्ती तौर पर भी आपत्ति जमा करवाई जाएगी।

बोर्ड ने एक्सपर्ट टीम गठित कर दी है। इस टीम से आपत्तियों का विश्लेष्ण करवाया जाएगा। उसके बाद ही आपत्तियों पर निर्णय बोर्ड द्वारा लिया जाएगा। स्कूल शिक्षा बोर्ड द्वारा 8 विषयों की अध्यापक पात्रता परीक्षा का आयोजन प्रदेश के विभिन्न परीक्षा केंद्रों में 12 से 15 दिसम्बर के बीच किया गया था।

Author: admin