HPSSC Recruitment for the post of JOA(IT) 65 विभागों में जूनियर ऑफिस असिस्टेंट के 1500 पद

HPSSC Recruitment for the post of JOA(IT)

HPSSC Recruitment for the post of JOA(IT) 65 विभागों में जूनियर ऑफिस असिस्टेंट के 1500 पद  हिमाचल सरकार के 65 विभागों में जूनियर ऑफिस असिस्टेंट के 1500 पद भरे जायेंगे, हिमाचल प्रदेश सरकार की नई नोटिफिकेशन के बाद जूनियर ऑफिस असिस्टेंट आईटी की नई भर्ती की प्रक्रिया को लेकर रूकावटे हट गयी है

कुल रिक्तियों: 1500 पोस्ट
पद का नाम: जूनियर ऑफिस असिस्टेंट (आईटी)
योग्यता
अंग्रेजी टाइप लेखन में 30 शब्द प्रति मिनट की न्यूनतम गति के साथ 12 वीं या कंप्यूटर पर हिंदी टाइप-लेखन में 25 शब्द प्रति मिनट।
या
10 वीं डिप्लोमा के साथ आईटीआई में आईटीआई
वेतनमान
Rs.5910-20200 + 1950 जीपी

हिमाचल कर्मचारी चयन आयोग ने सभी विभागों को अपनी अपनी रिकग्निशन भेजने के लिए पत्र लिखा है, जिसमें पोस्ट वाइज ब्योरा उनके द्वारा दिया जाएगा। कुल तकरीबन 15 सौ पदों को भरे जाने की उम्मीद जताई जा रही है। क्योंकि पिछली मर्तबा अलग-अलग पोस्ट कोड के तहत पद खाली भी रहे थे और पुराने नियमों के तहत कई अभ्यर्थी भर्ती प्रक्रिया से बाहर भी हो गए थे। एक पोस्ट कोड को लेकर मामला सुप्रीम कोर्ट में भी पेंडिंग है।

सरकार ने एक सप्ताह पहले जेओए की इस भर्ती प्रक्रिया से जुड़े तमाम विवादों और उलझनों को खत्म करते हुए अब नई नोटिफिकेशन जारी की है, उसमें जमा दो की शैक्षणिक योग्यता के आधार पर ही अब अभ्यर्थी आवेदन कर सकेंगे। शैक्षणिक योग्यता के अलावा टाइपिंग टेस्ट अंग्रेजी में 30 शब्द और हिंदी में 25 शब्दों पर आधारित इस पूरी प्रक्रिया को मुकम्मल करेगा।

65 विभिन्न विभागों में पड़े हैं अभी पद खाली हिमाचल में 65 अलग अलग विभागों में कर्मचारी चयन आयोग द्वारा जूनियर ऑफिस असिस्टेंट के पदों को भरा जाना है। वर्ष 2016 से लेकर 2019 तक की चयन प्रक्रिया में कई पोस्ट कोड काफी चर्चित रहे और अभ्यर्थी इस भर्ती प्रक्रिया से जुड़े नियमों को लेकर कोर्ट भी पहुंचे हैं।

नई गाइडलाइंस के इंतजार में है अभी आयोग उधर आयोग के पास अभी लगभग दो दर्जन से ज्यादा अलग-अलग पोस्ट कोड की भर्ती प्रक्रिया की शुरुआत करनी है। इसके आवेदन आए हुए हैं। ट्रांसपोर्टेशन खुल जाने के बाद अब उसकी नजर शैक्षणिक संस्थानों पर है, क्योंकि उन्हीं में आयोग संबंधित परीक्षाएं आयोजित क

HPSSC Recruitment for the post of JOA(IT)


Author: admin