HPU शिमला मार्च में करवाएगा पीजी परीक्षाएं

HPU शिमला मार्च में करवाएगा पीजी परीक्षाएं

हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय मार्च में पीजी डिग्री और डिप्लोमा पाठ्यक्रमों के लिए सेमेस्टर परीक्षाएं आयोजित करेगा। उनके लिए परीक्षा फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 8 फरवरी है। परीक्षा फॉर्म भरने की प्रक्रिया भी शुरू कर दी गई है। अंतिम तिथि के बाद भरे जाने वाले परीक्षा फॉर्म पर नियमों के तहत लेट फीस ली जाएगी। परीक्षा फॉर्म भरने के लिए अधिसूचना के अनुसार, पीजी डिग्री, डिप्लोमा कोर्स और एलएलबी, एमटीए, एफवाईआईसीटीए, बीएचएम और बीएएलएलबी पाठ्यक्रम के पहले, तीसरे, पांचवें, सातवें, नौवें सेमेस्टर और दूसरे, चौथे, छठे और आठवें सेमेस्टर फिर से ऑनलाइन और ऑफलाइन परीक्षा फॉर्म 8 फरवरी तक परीक्षाओं के लिए भरे जाने हैं। छात्रों को विश्वविद्यालय को एक हार्ड कॉपी जमा करनी होगी। नियमित बीएएल एलबी और बीएचएम के अलावा, इक्डोल के छात्रों के रूपों को विभाग के प्रमुख, निदेशक द्वारा सत्यापन के बाद ही स्वीकार किया जाएगा।

फरवरी अंत तक घोषित होंगे परीक्षा परिणाम
पीजी परीक्षा में देरी और पंचायत चुनाव में कर्मचारियों की ड्यूटी लगाने के कारण, पिछले पीजी परीक्षा के परिणाम फरवरी के अंत तक इंतजार करना होगा।

एक दिसंबर से शुरू हुई हैं कक्षाएं
इस बार कोरोना के कारण, विश्वविद्यालय के पीजी कोर्स में प्रवेश की प्रक्रिया नवंबर के अंत तक जारी रही। इसके बाद, रिक्त रहने वाले विभिन्न विभागों की सीटें भरने की प्रक्रिया 15 जनवरी तक जारी रही। 1 दिसंबर से ऑनलाइन कक्षाएं शुरू कर दी गई हैं।

फरवरी में होगी बीबीए, बीसीए की परीक्षाएं
हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय फरवरी में बीबीए-बीसीए प्रथम, तृतीय, पांचवें सेमेस्टर नियमित और पुन: अपील परीक्षा आयोजित करेगा। इसके लिए ऑनलाइन परीक्षा फॉर्म भरने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। इसके लिए बिना लेट फीस के 5 जनवरी तक परीक्षा फॉर्म भरे जा सकेंगे।

एमबीबीएस प्रथम प्रोफेशनल की परीक्षा फरवरी में
शिमला। एचपीयू एमबीबीएस फरवरी के महीने में पहली पेशेवर वार्षिक सिद्धांत परीक्षा आयोजित करेगा। इन परीक्षाओं के लिए, परीक्षा शुल्क 27 जनवरी तक बिना लेट फीस के भरे जाएंगे।

Author: admin