HRTC 400 चालक, भर्ती शुरू

HRTC 400 चालक, भर्ती शुरू |  मिलेंगे 400 चालक,

हिमाचल रोड ट्रांसपोर्ट कॉर्पोरेशन (HRTC) को जल्द ही 400 ड्राइवर मिलेंगे। ड्राइवरों की भर्ती प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। शिमला के संभागीय कार्यशाला तारादेवी में, प्रतिभागी ड्राइविंग टेस्ट ले रहे हैं। पारदर्शिता बनाए रखने के लिए 8 सीसीटीवी कैमरों से निगरानी की जा रही है। हर रोज 100 से अधिक प्रतिभागी यहां ड्राइविंग टेस्ट दे रहे हैं। एचआरटीसी महाप्रबंधक नवीन कप्लस के नेतृत्व में ड्राइविंग टेस्ट के लिए एक समिति का गठन किया गया है। समिति में एक डिवीजनल मैनेजर, पवन शर्मा, क्षेत्रीय प्रबंधक तारादेवी विनोद शर्मा और निगम के चार डिवीजनों से एक ड्राइविंग प्रशिक्षक शामिल हैं।

400 चालकों के पदों के लिए HRTC को लगभग नौ हजार आवेदन मिले हैं। न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता 10 वीं कक्षा है। निगम में चालक की भर्ती अनुबंध के आधार पर की जा रही है। ये ड्राइवर तीन साल के लिए अनुबंध पर होंगे। यह इसके बाद नियमित होगा। एचआरटीसी के महाप्रबंधक नवीन कपल्स ने कहा कि ड्राइविंग टेस्ट में पूरी पारदर्शिता बरती जा रही है। 8 सीसीटीवी कैमरों की निगरानी में ड्राइविंग टेस्ट लिए जा रहे हैं। ड्राइवरों के ड्राइविंग टेस्ट 31 जनवरी तक लिए जाएंगे।

200 मीटर ट्रैक में ड्राइविंग टेस्ट लिया जा रहा है


मंडलीय कार्यशाला तारादेवी में 200 मीटर ट्रैक पर ड्राइविंग टेस्ट लिया जा रहा है। इस ट्रैक की खासियत यह है कि इसमें लैंडिंग, चढ़ाई और मोड़ तीनों चरण हैं। ट्रैक में सड़क के दोनों ओर सफेद पट्टी होती है। पहली बस को उतारने में नीचे उतारा जाना है। फिर बैक मोड काटकर बस में चढ़ना होता है। अंत में, बस को वर्कशॉप के अंदर सर्विस स्टेप पर वापस चढ़ाना होगा।

HP Panchayati Raj Recruitment 2021 | हिमाचल प्रदेश पंचायती राज विभाग में पंचायत सचिव के 239 पदों पर भर्ती

Author: admin