HSSC Police Constable Recruitment 2021

HSSC Police Constable Recruitment 2021

HSSC Police Constable Recruitment 2021 Haryana Staff Selection Commission has released the notification for the recruitment of Male Constable in Commando Wing (Group C) of Police department. There are 520 vacancies allotted for this recruitment. The online application process will start from 14 June 2021. The last date to apply for this recruitment is 29 June 2021. Now let’s check the details of this recruitment details on this page.

Name of the Board

Haryana Staff Selection Commission
Name of the Post

Male Constable
Number of Vacancy——————–520

Apply Online From———-14.06.2021
Last Date————29.06.2021

एचएसएससी कांस्टेबल नौकरी आयु सीमा:

उम्मीदवार, जो इस भर्ती के लिए आवेदन करने के इच्छुक हैं, उनकी आयु अधिसूचना में उल्लिखित होनी चाहिए। आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार, सभी श्रेणियों के लिए उम्मीदवारों की आयु 18 वर्ष से 21 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

एचएसएससी कांस्टेबल शैक्षिक योग्यता:

इस भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को सभी श्रेणियों के लिए किसी मान्यता प्राप्त शिक्षा बोर्ड / संस्थान से 10 + 2 या इसके समकक्ष उत्तीर्ण होना चाहिए। दूसरे शब्दों में, उम्मीदवारों के पास हिंदी या संस्कृत के साथ एक विषय या उच्च शिक्षा के साथ मैट्रिक योग्यता होनी चाहिए

एचएसएससी कांस्टेबल वेतन:

इस भर्ती के लिए जिन उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा, उन्हें अधिसूचना में उल्लिखित वेतन मिलेगा। अधिसूचना के अनुसार चयनित उम्मीदवारों को नियमानुसार 21700-69100- लेवल-3, सेल- I का वेतन मिलेगा।

एचएसएससी कांस्टेबल भर्ती आवेदन शुल्क:

इस भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए आवेदकों को आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा। उम्मीदवारों की श्रेणी के संबंध में आवेदन शुल्क का विवरण नीचे दिया गया है।

सामान्य- 100/-
हरियाणा राज्य के एससी/बीसी/ईडब्ल्यूएस उम्मीदवार- 25/- रुपये
हरियाणा के भूतपूर्व सैनिक- कोई शुल्क नहीं

एचएसएससी कांस्टेबल भर्ती 2021 चयन प्रक्रिया:

चयन प्रक्रिया में तीन भाग होंगे। वे शारीरिक मापन, पीईटी और ज्ञान परीक्षण हैं। पात्र होने के लिए उम्मीदवारों के पास निम्नलिखित का शारीरिक माप होना चाहिए।

ऊंचाई- 175 सेमी (न्यूनतम)
छाती:- 83 सेमी प्लस 4 सेमी . का न्यूनतम विस्तार

फिजिकल स्क्रीनिंग टेस्ट के लिए निम्नलिखित तीन टेस्ट होंगे। वे हाई जंप, चिन अप और रेस-2 किमी हैं। ये सभी उम्मीदवार जो फिजिकल स्क्रीनिंग टेस्ट (पीएसटी) में उत्तीर्ण होंगे, वे ज्ञान परीक्षा में बैठने के पात्र होंगे। ज्ञान परीक्षण केवल 60 अंकों का होगा। ज्ञान परीक्षण वस्तुनिष्ठ प्रकार का होगा जिसमें प्रत्येक के 0.60 अंकों के सौ (100) बहुविकल्पीय प्रश्न होंगे और नब्बे (90) मिनट की अवधि के होंगे। इस संबंध में और अपडेट के लिए हमसे जुड़े रहें।

Apply for HSSC Constable Recruitment 2021 (Updated Soon)

Download Notification for HSSC Constable Recruitment 2021

HSSC Constable Recruitment 2021- Service Rules

Official Site


Author: admin