NDA परीक्षा महिलाओं के लिए रास्ता हुआ साफ़ | केंद्र ने दी हरी झंडी

UPSC NDA Exam 2021 for Women Candidates (Women Eligible Now)

महिला उम्मीदवारों के लिए UPSC NDA परीक्षा 2021 (महिलाएं अभी योग्य हैं): केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट को सूचित किया है कि महिलाओं को राष्ट्रीय रक्षा अकादमी के माध्यम से सशस्त्र बलों में शामिल किया जाएगा। कहानी को विस्तार से देखें।

महिला उम्मीदवारों के लिए यूपीएससी एनडीए परीक्षा 2021 (महिलाएं अभी योग्य हैं): केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट को सूचित किया है कि राष्ट्रीय रक्षा अकादमी (एनडीए) के माध्यम से महिलाओं को सशस्त्र बलों में शामिल करने की अनुमति देने का निर्णय लिया गया है। न्यायमूर्ति संजय किशन कौल की अध्यक्षता वाली पीठ द्वारा बताए गए तीन सेवा प्रमुखों के परामर्श के बाद सशस्त्र बलों ने खुद यह निर्णय लिया है।

अदालत ने केंद्र को हलफनामे के जरिए घटनाक्रम को रिकॉर्ड में रखने का निर्देश दिया है। न्यायमूर्ति कौल ने कहा कि सशस्त्र बल इस देश की सम्मानित शक्ति हैं, लेकिन लैंगिक समानता पर उन्हें और अधिक धयान करना होगा। बता दें, सुप्रीम कोर्ट ने 18 अगस्त को अंतरिम आदेश में महिलाओं को अस्थाई आधार पर एनडीए परीक्षा में शामिल होने की अनुमति दी थी। यह आदेश एक रिट याचिका पर सुनवाई करते हुए अदालत ने पारित किया था, जिसमें तर्क दिया गया था कि एनडीए से महिलाओं का बहिष्कार मनमाना, भेदभावपूर्ण और असंवैधानिक है। अब जा के NDA परीक्षा महिलाओं के लिए रास्ता हुआ साफ़ | केंद्र ने दी हरी झंडी

 

Site Home Page  Click Here

SPCH -HOME    CLICK HERE

HPPSC 2021 UPDATE

HPSSC 2021 UPDATE

HPBOSE 2021 UPDATE

HP GOVT JOBS 2021

HPSSC 2021 UPDATE

HPPSC 2021 UPDATE

HPBOSE 2021 UPDATE

HPU 2021 UPDATE

HP NEWS 2021 UPDATE

JOBS 2021 UPDATE

Current Affairs Latest Update 

Author: admin