अब मौके पर ही जमा करवाने होंगे दस्तावेज

HPPSC ने 23 अगस्त को होने वाली स्कूल प्रवक्ता न्यू के हिंदी विषय के लिए होने वाली भर्ती परीक्षा के लिए पुराने नियमों में बदलाव किया है। नई व्यवस्था में शैक्षणिक योग्यता, आयु सहित अन्य दस्तावेज Exam Centers में ही जमा होंगे। पहले Exam होने के सात दिन बाद भी दस्तावेजों की फोटो कापी जमा हो जाती थी लेकिन आयोग ने अब व्यवस्थाओं में CHANGE करने का फैसला लिया है। इसको लेकर नए दिशा-निर्देश भी जारी कर दिए गए हैं। अब मौके पर इन दस्तावेजों को जमा नहीं करवाने वाले अभ्यर्थी भर्ती से बाहर हो जाएंगे। हालांकि इन्हें EXAM देने का मौका मिलेगा। हिंदी विषय के प्रवक्ता के 47 Posts के लिए करीब 7000 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है।

HPPSC Press Note – Regarding Written Objective Type Exam for the posts of Lecturer (School New) Hindi held on 23-08-2020

आयोग के सचिव की ओर से जारी निर्देशों में स्पष्ट किया गया है कि Recruitment का विज्ञापन जारी करने के समय जिन आवश्यक Docoments जमा करवाने को कहा गया है। उन दस्तावेजों को अब Exam  वाले दिन केंद्र में निरीक्षक के पास जमा करवाना होगा। अभ्यर्थियों को इसकी सेल्फ अटेस्ट फोटो कापी देनी होगी। उन्होंने बताया कि भविष्य में जारी होने वाली नए भर्ती विज्ञापनों में नया बदलाव करने की योजना है। इसमें परीक्षा से पहले ही इन दस्तावेजों को वेबसाइट पर लॉग इन ID के माध्यम से अपलोड करना होगा। आयोग ने 23 अगस्त को होने वाली Exam में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों को अपने साथ सैनिटाइजर और पानी की बोतल भी साथ लाने की अपील की है। इसके अलावा मास्क पहनना भी अनिवार्य किया गया है। स्वास्थ्य विभाग के सभी निर्देशों और आयोग के SOP का भी पालन करने को कहा गया है।

follow me on social media
Share this

Author: admin