2020 से स्क्रैच {स्टेप बाय स्टेप गाइड} एक ब्लॉग कैसे शुरू करें - HP GOVT JOBS. IMPT NOTIFICATIONS

2020 से स्क्रैच {स्टेप बाय स्टेप गाइड} एक ब्लॉग कैसे शुरू करें

2020 में एक ब्लॉग शुरू करना चाहते हैं?

अगर आपने 2020 में एक ब्लॉग शुरू करने का फैसला किया है।

फिर, मुझ पर विश्वास करो यह आपके जीवन का सबसे अच्छा निर्णय होगा।

  • ब्लॉगिंग में आपके जीवन को पूरी तरह से बदलने की शक्ति है। आप वह जीवन जी सकते हैं, जिसका आप सपना देख रहे हैं।
  • हां, आपने इसे सही सुना।
  • अगर आपको ब्लॉगिंग का शौक है और आप ब्लॉगिंग को एक व्यवसाय मानेंगे,
  • फिर, निश्चित रूप से,
  • आप ब्लॉगिंग के कुछ वर्षों के बाद एक शानदार जीवन जी सकते हैं।
  • क्या आपको विश्वास नहीं है? देखिये कुछ वास्तविक जीवन के प्रमाण: –

प्रीतम नागरले Founder of Moneyconnection and Surejobs.

Earning Report of Neil Patel Affiliate

अब, मुझे यकीन है कि आपके पास यह स्पष्ट विचार है कि आप ब्लॉगिंग से कितना कमा सकते हैं।

इसलिए,

उत्साहित??

मैं जानता हूं कि आप हो।

यहां बिना किसी गलती के अपने लाभदायक ब्लॉग को शुरू करने के 9 आसान चरण दिए गए हैं।

चरण 1: ब्लॉग के लिए एक आला चुनें
चरण 2: अपने ब्लॉग के लिए एक अच्छा डोमेन नाम चुनें
चरण 3: अपने ब्लॉग के लिए एक अच्छी होस्टिंग चुनें
चरण 4: अपना वर्डप्रेस ब्लॉग सेटअप करें
चरण 5: ध्यान आकर्षित करने वाला थीम चुनें
चरण 6: आपके ब्लॉग के लिए आवश्यक प्लगइन्स
चरण 7: अपना पहला ब्लॉग लिखें और प्रकाशित करें
चरण 8: त्वरित आवागमन प्राप्त करने के लिए ब्लॉग संवर्धन
चरण 9: अपने ब्लॉग से पैसे कमाने के सही तरीके

Best Hosting 2020 for wordpress

Best Hosting 2020 for wordpress सही होस्टिंग चुनना आपके सफल ऑनलाइन करियर का पहला बेबी स्टेप है। पिछले 3 वर्षों में,SUCCESS PANA CHAHTE HAI ने आपके वर्डप्रेस ब्लॉग / वेबसाइट के लिए सही होस्टिंग चुनने के लिए आपके जैसे कई व्यक्तियों और व्यवसायों की मदद की है।

Best Hosting 2020 for wordpress 2020 में वर्डप्रेस के लिए सर्वश्रेष्ठ होस्टिंग की  सूची:

  1. Best Hosting 2020 for wordpress HostFizia

  2. Best Hosting 2020 for wordpress BLUEHOST

 

Best Hosting 2020 for wordpress एक शुरुआत के रूप में, सही होस्टिंग सेवा का चयन न केवल महत्वपूर्ण है, बल्कि सिरदर्द भी है!

चूंकि मेरी विशेषज्ञता का क्षेत्र वर्डप्रेस है, इसलिए मैंने आपके बजट के आधार पर सबसे अच्छी वर्डप्रेस होस्टिंग कंपनियों को संकलित किया है।

Best Hosting 2020 for wordpress 2020 में सर्वश्रेष्ठ वर्डप्रेस होस्टिंग कैसे चुनें:
मैंने सॉफ्टवेयर, cPanel, सुरक्षा, वर्डप्रेस अनुकूलन, PHP संस्करण, MySQL संस्करण और इतने पर कुछ बुनियादी नियम निर्धारित किए हैं। हालाँकि, मैं शीर्ष वर्डप्रेस मेजबानों की अपनी सूची साझा करने से पहले, किसी भी होस्टिंग वातावरण में वर्डप्रेस के सॉफ़्टवेयर को सुचारू रूप से चलाने के लिए आवश्यक आधिकारिक आवश्यकताओं पर ध्यान देता हूं।

विचार करने के लिए एक प्रमुख कारक तकनीकी सहायता है। वर्डप्रेस एक मेमोरी भूखा साइट है, और इसके लिए एक डेटाबेस और पीएचपी की आवश्यकता होती है। सामान्य त्रुटियां जैसे कि “500 आंतरिक त्रुटि”, एक रिक्त मुखपृष्ठ, या हटाए जा रहे सभी पोस्ट कुछ ऐसे मुद्दे हैं, जिनका सामना आप होस्टिंग सेवा के साथ कर सकते हैं।

Best Hosting 2020 for wordpress यहाँ एक कुंड है:

पैसे के लिए मूल्य: बहुत सारी होस्टिंग समान सुविधाएँ प्रदान करती है लेकिन बिना किसी कारण के 2X-3X चार्ज करती है। नि: शुल्क डोमेन, समर्थन, मुफ्त एसएसएल, सीडीएन, और कुछ अन्य जैसी विशेषताएं कारकों को प्रभावित कर रही थीं।
गति: 2020 गति की आवश्यकता के बारे में है। यदि होस्टिंग वातावरण वर्डप्रेस के लिए अनुकूलित नहीं है, तो एक तेज़ तेज़ वर्डप्रेस वेबसाइट की उम्मीद करना बेकार नहीं है।

Uptime: उद्योग मानक की तुलना में होस्टिंग का अपटाइम एक और बड़ा कारक रहा है। जो भी उद्योग मानक से नीचे है उसे छोड़ दिया गया है। नीचे उल्लिखित होस्टिंग कंपनियों के एक उपयोगकर्ता के रूप में, मैंने उन्हें सुनिश्चित करने के लिए निगरानी की है कि वे ShoutMeLoud के सर्वश्रेष्ठ वर्डप्रेस होस्टिंग गाइड का हिस्सा हैं।

 

प्रतिक्रिया समय: होस्टिंग प्रदाता के पास वास्तव में तेज़ प्रतिक्रिया समय होना चाहिए। 200ms से नीचे कुछ भी अच्छा है। मैंने विभिन्न होस्टिंग प्रदाताओं के प्रतिक्रिया समय को साझा किया है। तनाव परीक्षण के तहत प्रतिक्रिया समय भी अधिक रहना चाहिए। यह वह जगह है जहां मैंने ग्रीनजेस, होस्टगेटर जैसे कई साझा होस्टिंग प्रदाता को हटा दिया है जो तनाव परीक्षण में प्रदर्शन नहीं करते हैं।

उदाहरण के लिए, क्या आपके लिए मध्यम सर्वर साइट होस्ट करना या आपको उच्च ट्रैफ़िक साइट की आवश्यकता है? क्या उनके पास बैंडविड्थ के संदर्भ में सीमा है, और क्या वे कभी-कभार या अक्सर ट्रैफ़िक स्पाइक्स को संभाल सकते हैं?

अगला, सर्वर भौगोलिक स्थान दो कारणों से बहुत महत्वपूर्ण है: स्पीड और लेटेंसी। सर्वर स्थान का आपके निष्क्रिय ग्राहकों और आगंतुकों के लिए लोड समय के साथ सीधा संबंध है।

2. Bluehost (Shared)

Bluehost

अपटाइम: 99.99%
सर्वर स्थान: U.S.A और भारत
लोड समय: <400ms
समर्थन: 5/5
वेबसाइट: Bluehost.com

एक नई वर्डप्रेस साइट शुरू करने के लिए ब्लूहोस्ट मेरी शीर्ष पसंद है, और एक वास्तविक उपयोगकर्ता के रूप में, मेरे पास वर्तमान में कई साइटें हैं (cydiaguide.com, wphostingdiscount.com, और अन्य) उनके सर्वर पर होस्ट की गई हैं। सबसे अच्छी बात यह है कि, आप Bluehost से एक होस्टिंग पैकेज खरीद सकते हैं और उस पर कई वर्डप्रेस वेबसाइट होस्ट कर सकते हैं। आपके द्वारा चुने गए पैकेज के आधार पर लागत $ 2.95- $ 5 से भिन्न होती है। (सही Bluehost पैकेज लेने के लिए नीचे मेरे नोट देखें)।

मैंने पहली बार एक आधिकारिक वर्डप्रेस होस्टिंग अनुशंसा पृष्ठ से ब्लूहोस्ट के बारे में सीखा, और उनकी होस्टिंग सेवा का उपयोग करने के बाद (मैं अभी भी कुछ छोटी साइटों की मेजबानी कर रहा हूं) मैं इसे अपने पाठकों के लिए सुझाता हूं।

वे वर्डप्रेस के लिए सबसे अच्छी होस्टिंग हैं और उनकी होस्टिंग योजना पहले वर्ष के लिए केवल $ 2.95 / महीना खर्च करती है, और असीमित बैंडविड्थ और भंडारण के साथ, यह योजना पैसे के लिए पूर्ण मूल्य प्रदान करती है।

ब्लूहोस्ट की एक और बड़ी विशेषता यह है कि वर्डप्रेस ब्लॉग चलाने के लिए उनके सर्वर अच्छी तरह से अनुकूलित हैं और इस प्रकार वे आपको 4-5 मिनट के भीतर वर्डप्रेस स्थापित करने की अनुमति देते हैं।

यहाँ Bluehost सुविधाओं का एक त्वरित सारांश है:

WordPress के लिए अनुकूलित सर्वर
असीमित यातायात और बैंडविड्थ
असीमित डिस्क स्थान
नि: शुल्क एसएसएल
PHP 7.0
नि: शुल्क डोमेन नाम (यह शुरुआती के लिए एक महान बचत है)
30 – दिन की पैसे वापस करने की गारंटी
मैंने पहले ही आपके साथ एक गाइड साझा किया है जो आपको अपने ब्लूहोस्ट खाते पर वर्डप्रेस ब्लॉग स्थापित करने में मदद करेगा, और आप यहां पूरा गाइड पढ़ सकते हैं।

यदि आप Bluehost की विस्तृत विशेषताओं के बारे में पढ़ना चाहते हैं, तो आप यहाँ पूरी Bluehost समीक्षा पढ़ सकते हैं।

यदि आप आज समीक्षा पढ़ने के मूड में नहीं हैं और बस एक त्वरित सिफारिश की तलाश कर रहे हैं, तो मेरा सुझाव यह है कि आप ब्लूहोस्ट से अपनी होस्टिंग हड़प लें।

नोट: Bluehost के साथ आपको अपनी होस्टिंग खरीद के साथ एक मुफ्त डोमेन नाम मिलेगा, जिससे आप अपने पहले डोमेन नाम पर पैसे बचा पाएंगे!

 Grab hosting from Bluehost

(Discount added into the link)

  1. Best Hosting 2020 for wordpress HostFizia

Best Hosting 2020 for wordpress अग्रणी क्लाउड होस्टिंग प्रदाता
हमारे सभी ग्राहकों को असीमित क्लाउड होस्टिंग और 24 × 7 सहायता प्राप्त करें। हम 99.99% अप-टाइम गारंटी प्रदान करते हैं कि अन्य होस्टिंग प्रदाता आपको ऑफ़र नहीं करेंगे। हम अपने ग्राहकों के लिए धधकती गति और उच्च सुरक्षा में विश्वास करते हैं।

Best Hosting 2020 for wordpress सही होस्टिंग चुनना आपके सफल ऑनलाइन करियर का पहला बेबी स्टेप है। पिछले 3 वर्षों में,SUCCESS PANA CHAHTE HAI ने आपके वर्डप्रेस ब्लॉग / वेबसाइट के लिए सही होस्टिंग चुनने के लिए आपके जैसे कई व्यक्तियों और व्यवसायों की मदद की है।

Best Hosting 2020 for wordpress 2020 में वर्डप्रेस के लिए सर्वश्रेष्ठ होस्टिंग की  सूची:

 

 

Grab hosting from HostFizia

(Discount added into the link)

 

Leave a Comment

WhatsApp chat